AIIMS Recruitment 2023: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ऋषिकेश ने ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. आवेदन की प्रक्रिया 13 जून 2023 से शुरू हो  चुकी है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 3 जुलाई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक लीगल असिस्टेंट, स्टोर कीपर, लैब अटेंडेंट ग्रेड 2 आदि पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AIIMS Recruitment 2023: आवेदन प्रक्रिया 
आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट aiimsrishikesh.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सबसे पहले आवेदक को रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा, इसके बाद लॉग इन कर  आवेदन फॉर्म को भर सकेंगे. 


AIIMS Recruitment 2023: एग्जाम फीस
ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क है. ग्रुप बी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को 3000 रुपये और ग्रुप सी के लिए 2000 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. हालांकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और दिव्यांग उम्मीदवारों को 1000 रुपये एग्जाम फीस देनी  होगी. 


AIIMS Recruitment 2023: जरूरी शैक्षिक योग्यता 
शैक्षिक योग्यता की बात करें तो विभिन्न पदों के लिए योग्यता के मानक अलग-अलग हैं.
ऑफिस/स्टोर अटेंडेंट पदों के लिए - मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास आईटीआई पास होना चाहिए. आवेदनकर्ता की आधिकतम आयु 30 वर्ष  से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 
फार्मासिस्ट ग्रेड-2  - किसी मान्यता प्राप्त फार्मेसी में डिप्लोमा के साथ रजिस्टर होना चाहिए. उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 


AIIMS Recruitment 2023: कुल पद
लीगल असिस्टेंट (ग्रुप बी) -1 पद
स्टोरकीपर ग्रु - बी) 20 पद
लैब अटेंडेंट (ग्रेड-2) 41 पद 
ऑफिस/स्टोर अटेंडेंट - 40 पद 
फॉर्मासिस्ट ग्रेड -2 - 27 पद 


अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन को जरूर पढ़ें. यहां विभिन्न पदों के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता, आयुसीमा आदि से जुड़ी जरूरी जानकारी दी गई है. नीचे नोटिफिकेशन और आवेदन का डायरेक्ट लिंक दिया गया है. 


आवेदन के डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें 


नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


 


Uttarakhand weather: उत्तराखंड में मानसून मचाएगा कहर, अगले 24 घंटे में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी