विशाल सिंह/UP Government Jobs: उत्तर प्रदेश में अगला महीना यानी जुलाई, यूपी के उन युवाओं के लिए सुनहरा मौका लेकर आएगा जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं या तलाश कर रहे हैं. प्रदेश में युवाओं को अगले महीने रोजगार के काफी मौके मिलेंगे.  जुलाई में 13 हज़ार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा. अलग-अलग विभागों में नौकरी निकलेंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जल्द
बीचे दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खाली पदों पर भर्ती की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश देने के बाद विभागों में काफी तेजी आई है.  पिछले 15 दिनों में विभिन्न विभागों से समूह ग की भर्ती के लगभग 180 से ज्यादा अधियाचन यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) को मिले हैं. और इसके आधार पर वह 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी करेगा.


इन प्रमुख भर्तियों के लिए विज्ञापन
आयोग की ओर से जुलाई में जिन प्रमुख भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी होगा, उसमें एएनएम लेखपाल,  आशुलिपिक, कनिष्ठ सहायक,जेई भर्ती शामिल है. आयोग स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत ANM के 4800 से अधिक पदों, राजस्व विभाग के अंतर्गत लेखपाल (Accountant) के 4700 से ज्यादा पदों, राज्य कर (state tax) , राजस्व परिषद आदि विभागों में कनिष्ठ सहायक (Junior Assistant) के 1100 से अधिक पदों के विज्ञापन जारी करने की तैयारी में है. ऐसे ही आवास विकास औरव अन्य विभागों में जेई इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल के 500 से ज्यादा पोस्ट,उद्योग व उद्यम प्रोत्साहन आदि के 300 पद पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है. 


अलग-अलग भर्तियों के लिए अधियाचन
आयोग के अनुसार 10 जून से 25 जून के बीच विभागों ने 180 अलग-अलग भर्तियों के लिए अधियाचन (requisition) भेजा गया है. वहीं कुछ अन्य अधियाचन पर पहले से प्रोससे जारी है जो जल्द फाइनल हो जाएंगे. यह लगभग 3300 से अधिक पदों के हैं. 


पीएम किसान की राशि में बंपर बढ़ोतरी की तैयारी, मोदी सरकार इस दिन कर सकती है ऐलान