लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के 52 हजार पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही ओफिश्यल नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. इसी बीच प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्भियों के अच्छी खबर आई है. परीक्षार्थियों के लिए प्रवर्तन कांस्टेबल के कुल 447 पदों पर भर्ती निकली है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग परिवहन आयुक्त के अधीन यह वैकेंसी निकाली गई है. इसके लिए आवेदन सात जुलाई से शुरू होगा और अप्लाई करने की अंतिम तिथी 28 जुलाई है. इसके साथ ही एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए अभ्यर्थियों को चार अगस्त का समय दिया गया है. 18 से 25 वर्ष की आयु तक के लिए कैंडिडेट्स इस नौकरी के लिए अप्लाई करने के लिए एलिजिबल होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अप्लाई करने के लिए दिशा-निर्देशों का करें पालन
जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन कांस्टेबल के कुल 447 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है. इसमें आवेदन करने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश शनिवार को जारी कर दिए गए है. अप्लाई करते समय कैंडिडेट्स उन गाइड लाइंस का पालन अवश्य करें. 447 पदों में 225 पद अनरिजर्व्ड यानी अनारक्षित, 93 पद अनुसूचित जाति, 13 पद अनुसूचित जनजाति, 99 पद अन्य पिछड़ा वर्ग और 47 पद ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं. 


UP Police Bharti 2023: कांस्टेबल के 50 हजार पदों पर भर्ती जल्द, जानिए एग्जाम पैटर्न और सेलेक्शन प्रोसेस


 


ये अभ्यर्थी होंगे पात्र


इस परीक्षा में अप्लाई करने के इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. प्रारंभिक आर्हता परीक्षा 2022 (PET 2022) के लिए अभ्यर्थी आवेदन करने के पात्र होगे. माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश की इंटरमीडिएट या इसके समकक्ष मान्यत प्राप्त संस्था से परीक्षा पास करने वाले कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. प्रवर्तन कांस्टेबल पद के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा, कम्प्यूटर प्रवीणता और शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करना अनिवार्य है. इस भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी आप आयोग की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. 


उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के 52 हजार से अधिक पदों पर जल्द ही बंपर वैकेंसी आ सकती है. बताया जा रहा है जल्दी ही इसको लेकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी हो सकता है. संभावना जताई जा रही है कि जुलाई 2024 तक इस भर्ती को पूरा कर लिया जाएगा. 


यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video