UPPSC RO ARO Paper Leak: उत्‍तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की समीक्षा अधिकारी (RO) व सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) की प्री परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. शासन से आरओ/एआरओ प्री परीक्षा की जांच एसटीएफ से कराने की सिफारिश की गई है. वहीं, लोक सेवा आयोग ने परीक्षा की जांच के लिए आंतरिक कमेटी का गठन कर दिया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिलेश यादव ने जांच की मांग की थी 
दरअसल, RO/ARO की परीक्षा रविवार को प्रदेशभर में 58 जिलों में आयोजित हुई थी. इसमें पेपर लीक होने के आरोप लगाए गए थे. समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट के जरिए परीक्षा की जांच कराने की मांग की थी. आरोप है कि प्रतापगढ़ में परीक्षा के दौरान राम अंजोर मिश्र इंटर कालेज से एक अभ्यर्थी नकल करते हुए पकड़ा गया था. 


गाजीपुर में अभ्‍यर्थियों ने किया था हंगामा 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभ्यर्थी प्रवीण कुमार पटेल को ब्लू टूथ डिवाइस के साथ पकड़ा गया था. इसके बाद आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया था. वहीं, गाजीपुर के एक केंद्र पर अभ्यर्थियों ने पेपर आउट का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था. बता दें कि आरओ एआरओ प्री परीक्षा के लिए 10 लाख से ज्‍यादा अभ्‍यर्थियों ने आवेदन किया था. 11 फरवरी को 387 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी.