Group C job in UP: यूपी की योगी सरकार ने मृतक आश्रित की नौकरियों को लेकर बड़ा बदलाव करने का मन बना लिया है. जिसके मुताबिक, अब अगर ग्रुप डी के कर्मचारी की सेवा के दौरान निधन होने पर उनके आश्रितों को उसी श्रेणी में जॉब दी जाएगी. वे मृतक आश्रित कोटे के तहत ग्रुप सी में समायोजित नहीं होंगे. भले ही वे उस पद की योग्यता रखते हों. इसके लिए शासन स्तर पर प्रस्ताव तैयार हो रहा है. जिसे जल्द ही कैबिनेट के सामने रखा जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुप्रीम कोर्ट का आदेश
सूत्रों की मानें तो नियमावली में ये बड़ा बदलाव सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मद्देनजर किया जा रहा है. मौजूदा वक्त में ग्रुप डी के मृतक आश्रित शैक्षिक अर्हता होने पर ग्रुप सी की नौकरी पा सकते हैं, लेकिन जल्द ही ये नियम बदल जाएगा और मृतक जिस श्रेणी में कार्यरत होंगे उसी श्रेणी में मृतक के आश्रितों को जॉब मिलेगी.


पेंशन राशि कटौती पर भी फैसला
वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना से संयुक्त पेंशनर्स कल्याण समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान वित्त मंत्री से पेंशन राशि में कटौती के मुद्दे पर चर्चा की गई. वित्त मंत्री ने आश्वसन दिया की कि यह प्रकरण विचाराधीन है और प्रदेश सरकार इस मामले में जल्द फैसला करेगी. 26 नवंबर को लखनऊ में प्रस्तावित समिति के अधिवेशन में बतौर विशिष्ट अतिथि वित्त मंत्री को प्रतिनिधिमंडल ने शामिल होने के लिए न्योता भी दिया है. जिसे वित्त मंत्री ने स्वीकार कर लिया है. साथ ही उन्होंने पेंशनर्स की समस्याओं के बारे में जानकारी मांगी है. जिस प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री से मुलाकात की, उसमें संयोजक एनपी त्रिपाठी, सह संयोजक ओंकार नाथ तिवारी, यूपी पेंशनर्स कल्याण संस्था के उपाध्यक्ष गोपी कृष्ण श्रीवास्तव और बाबू लाल शामिल थे.


यह भी पढ़ें: Uttarakhand Jobs: उत्तराखंड में करीब 200 पदों पर निकली भर्ती, ITI पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं New Jobs News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!