Toll Rate News: हाईवे या एक्‍सप्रेसवे पर चलने वाले यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है. पहले खबरें आई थी कि भारतीय राष्‍टीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) एक अप्रैल से टोल की दरें बढ़ाने जा रहा है. हालांकि, एनएचएआई ने अभी राहत दी है. एनएचएआई ने हाईवे और एक्‍सप्रेसवे पर टोल दरें न बढ़ाने का फैसला किया है. इसका मतलब सभी वाहनों को पहले की तरह ही टोल का भुगतान करना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनएचएआई का बड़ा फैसला 
दरअसल, एनएचएआई की ओर से रविवार देर रात एक पत्र जारी किया गया. इसमें बताया गया कि एक अप्रैल से बढ़ने वाले टोल के फैसले पर फ‍िलहाल रोक लगा दिया गया है. अगले आदेश तक पहले की तरह ही वाहन स्‍वामी टोल का भुगतान करते रहेंगे. बताया गया कि देश में लागू आचार संहिता को देखते हुए एनएचएआई ने यह फैसला लिया है. हालांकि, एनएचएआई के अधिकारियों की तरफ से इस संबंध में कुछ नहीं कहा गया है. 


एक अप्रैल से बढ़नी थी दरें 
बता दें कि पिछले दिनों खबरें आई थी कि नए वित्‍तीय वर्ष यानी एक अप्रैल से हाईवे और एक्‍सप्रेसवे पर टोल दरों को बढ़ाया जा सकता है. सभी हाईवे और एक्‍सप्रेसवे पर टोल करीब 40 से 50 रुपये बढ़ने की संभावना थी. हालांकि, रविवार को इनपर विराम लग गया. एनएचएआई की तरफ से फ‍िलहाल अभी दरों को नहीं बढ़ाया जाएगा. 


यह भी पढ़ें : मेरठ से मेरा अलग रिश्‍ता, पीएम मोदी बोले- भ्रष्‍टाचारियों के खिलाफ जारी रहेगा एक्‍शन