Noida Bank Fraud Case: नोएडा के जाने माने साउथ इंडियन बैंक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यह धोखाधड़ी किसी और ने नहीं बल्कि बैंक के ही कर्मचारी ने की है.  बैंक के सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा ने बैंक के करीब 28 करोड़ रुपये अपनी पत्नी भूमिका शर्मा और माँ सीमा शर्मा के बैंक खाते में ट्रांसफर कर  दिए. उसके बाद बैंक का यह अधिकारी परिवार के साथ फरार हो गया है.  इस मामले में अब बैंक प्रबंधन ने नोएडा पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल बैंक के पैसे अपने परिवार वालों  के खाते में ट्रांसफर करने के बाद सहायक मैनेजर गायब हो गया था. उसके बाद बैंक ने अपने स्तर पर छानबीन की तो मामला साफ हो गया कि बैंक के पैसे, बैंक के ही कर्मचारी ने हड़पने की कोशिश है. यह कोई छोटी मोटी रकम नहीं बल्कि लगभग 28 करोड़ का मामला है.


बैंक फ्रॉड के इस मामले में अब तक मिली जानकारी के मुताबिक थाना सेक्टर 24 क्षेत्र में स्थित साउथ इंडियन बैंक में राहुल शर्मा सहायक बैंक प्रबंधक पद पर तैनात थे, कुछ दिन पहले राहुल ने बैंक के 28 .7 करोड़ रूपए अपने परिवार वालों के खाते में ट्रांसफर किये. परिवार वालों के अलावा कुछ पैसे प्राइवेट संस्थानों के बैंक खातों में भी भेजे गए हैं. इस धोखाधड़ी की शिकायत बैंक के प्रबंधक रेनिजीत आर नायक ने थाना सेक्टर-24 को लिखित रूप में दी है  जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. फिलहाल बैंक का यह फ्रॉड अधिकारी अपने पूरे परिवार के साथ गायब है और पुलिस उसे ढूंढने में लगी है.


डीसीपी ने कहा चल रही है जांच 
इस मामले पर डीसीपी नोएडा हरिश्चंद्र ने मीडिया को मामले की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि साउथ इंडियन बैंक के सीनियर अधिकारी  आर नायक के द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई है कि उनके बैंक के ही एक कर्मचारी ने पैसे अपनी पत्नी मां के साथ पैसे दूसरे  प्राइवेट संस्थानों के एकाउंट में भी ट्रांसफर किए है. गबन के इस मामले की गहनता से पूरी जांच की जा रही है.