Killing Song : हम सब अपनी पसंद का गाना सुनते ही गुनगुनाने लगते हैं. बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो गाना सुनने के शौकीन होते हैं, लेकिन एक गाना ऐसा भी है, जिसे गुनगुनाने पर जान भी जा सकती है. सुनकर थोड़ी अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह सच है. अब तक इस गाने को गुनगुनाने पर 12 लोगों की मौत हो चुकी है. तो आइये जानते हैं कौन सा ये गाना है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां का है गाना 
एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस खतरनाक गाने को अमेरिकी गायक फ्रैंक सिनात्रा ने गाया है. यह गाना दक्षिण पूर्वी एशियाई देश फिलिपींस का है. इस गाने का नाम ‘माय वे’ (My Way Song) है. इसे फिलीपींस के ‘किलिंग सॉन्ग’ के नाम से भी जाना जाता है. दावा किया जाता है कि यदि जो कोई भी आर्टिस्ट स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान इस गाने को लाइव कॉन्सर्ट में गाता है तो उसकी हत्या हो जाती है. इस गाने की वजह से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है.  


90 के दशक का गाना 
खास बात यह है कि इस गाने से जान जाने के बाद भी अभी तक इस पर रोक नहीं लगाई गई. हालांकि, खौफ के मारे इस गाने को लोग गुनगुनाने से बचते हैं. फिलिपींस में कई ऐसे बार हैं, जहां इस जानलेवा गाने पर बैन दिया गया है. बताया गया कि यह गाना 90 के दशक का है. गाना गाने के दौरान उस आर्टिस्ट की हत्या कर दी गई थी. 


यह है असली वजह 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोगों का कहना है कि इस गाने की वजह से हत्याएं होने का असली कारण यह है कि यह लोगों को हिंसा करने के लिए उकसाता है. जिस जगह पर यह गाना गाया जाता है, वहां हथियारबंद लोग ही ज्यादातर आते थे. वे शराब के नशे में होते थे. ऐसे में शराब का नशा और गाने के बोल उन्हें हत्या करने के उकसा देते थे.  


WATCH G20 Summit Update: जी20 में कौन-कौन से देश से आए हैं मेहमान, देखें पूरी लिस्ट