प्रचंड गर्मी सोनभद्र में 7 होमगार्ड समेत 13 मतदान कर्मियों की मौत

अमितेश पांडेय Sat, 01 Jun 2024-2:57 am,
1/9

अचानक बिगड़ी तबीयत

दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान जिले में एक जून को मतदान होना है. शुक्रवार को चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं. कुछ लोगों की तबीयत तो पालीटेक्निक परिसर में ही खराब हो गई. कुछ लोगों की तबीयत रास्ते में बिगड़ गई. 

2/9

पोस्‍टमार्टम भेजा गया शव

सभी को मंडलीय अस्पताल ले  जाया गया. इस दौरान 7 होमगार्ड समेत 13 लोगों की मौत हो गई. सभी के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया.  

3/9

चकबंदी अधिकारी भी

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि हमारे तीन मतदान कार्मिक जिसमें चकबन्दी अधिकारी उमेश श्रीवास्तव, स्वास्थ्य विभाग के लिपिक शिव पूजन श्रीवास्तव व सफाई कर्मचारी रविप्रकाश की तबीयत खराब होने की वजह से मृत्यु हो गई. 

4/9

7 होमगार्ड की मृत्‍यु

पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने बताया कि चुनाव सम्पन्न कराने के लिए शुक्रवार को रवानगी हुई. इसी दौरान 7 होमगार्डों की मृत्यु हो गई. 

5/9

यहां के रहने वाले थे

मृतक होमगार्ड जवानों में दो गोंडा, एक प्रयागराज, एक बस्ती, एक कौशांबी और एक स्थानीय जनपद के रहने वाले थे. 

6/9

इनकी हुई मौत

मृतकों में कृष्णपाल अवस्थी, बच्चाराम, सत्यप्रकाश, श्रीराम जियावन यादव, अविनाश पाण्डेय, त्रिभुवन सिंह, रामकरन थे. 

7/9

कई जवान भर्ती

मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य डॉक्टर रवि कमल ने बताया कि 7 होमगार्ड समेत अब तक 13 लोगों की मौत हुई है. अस्पताल में अभी और जवान भर्ती हैं. 

8/9

मंडलायुक्‍त भी पहुंचे

मंडलीय अस्पताल पहुंचे विंध्याचल मंडलायुक्त डा. मुथु कुमार स्वामी एवं डीआईजी आरपी सिंह ने अस्पताल में भर्ती जवानों को हालचाल जाना. 

9/9

16 से 17 जवान भर्ती

होमगार्ड कमांडेंट वीके सिंह ने बताया कि जमालपुर में तबीयत खराब होने के बाद महेंद्र सिंह नामक जवान को बीएचयू में भर्ती कराया गया था, जहां उसकी मौत हो गई. अभी भी 16 से 17 होमगार्ड जवान भर्ती हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link