500 से कम कीमत के ये दिवाली गिफ्ट करें ट्राई, मेहमान जिंदगी भर आपकी तारीफ करेंगे

दिवाली की शॉपिंग शुरू हो गई है. इस बार दिवाली 31 अक्‍टूबर को मनाई जाएगी. इस त्‍योहार को खास बनाने के लिए आप अपने रिश्‍तेदारों, दोस्‍तों और पड़ोसियों को उपहार देकर उनकी खुशियां दोगुनी कर सकते हैं. कम बजट में दिवाली गिफ्ट देकर उनके चेहरे पर मुस्‍कान ला सते हैं.

अमितेश पांडेय Sat, 26 Oct 2024-4:12 pm,
1/9

शो पीस

इस दिवाली आपनों को एक अच्छा शो पीस भी गिफ्ट कर सकते हैं. घर की सजावट के लिए आप एक अच्छा पीस खरीद सकते हैं. बाजार में 500 रुपये से कम बजट में शो पीस उपलब्‍ध है. 

2/9

कप एंड सॉसर

दिवाली पर कप एंड सॉसर भी एक बहुत अच्छा गिफ्ट साबित हो सकता है. खासकर उन लोगों के लिए जो तरह-तरह की क्रॉकरी आइटम को पसंद करते हैं. ऑनलाइन और ऑफलाइन 500 रुपये से कम बजट में ढेर सारे कप एंड सॉसर मिल जाएंगे. 

3/9

कांच के ग्लास

आप गिफ्ट में कांच के ग्लास भी दे सकते हैं. ये एक अच्छा तोहफा है जो हर किसी के काम आएगा. इन दिनों कांच के ग्लास भी अलग-अलग तरह के आ रहा है. 500 रुपये से कम बजट में कांच के बेहतरीन ग्‍लास मिल जाएंगे. 

4/9

खाने-पीने की चीजों का हैंपर

अगर कोई खाने-पीने का शौकीन है तो उनके लिए एक हैंपर तैयार कर सकते हैं. इसे उनकी पसंद के आइटम के साथ बनावाना सबसे अच्छा रहेगा. 500 रुपये से कम बजट में बहुत चीजें खाने-पीने की मिल जाएंगी. 

5/9

क्वील्ट है काम की चीज

सर्दियों का मौसम शुरू होने वाला है और ऐसे में एक गर्म क्विल्ट से अच्छा गिफ्ट क्या हो सकता है. आप अपनों को एक रंग बिरंगा क्विल्ट तोहफे में दे सकते हैं. बाजार में आपको 500 रुपये से कम दाम में अलग-अलग वैरायटी के क्विल्ट मिल जाएंगे. 

6/9

स्‍मार्ट वॉच

आप अपने से बड़े को कोई गिफ्ट देने का सोच रहे हैं तो एक अच्छी कंपनी की घड़ी दे सकते हैं. आप स्मार्ट वॉच भी खरीद सकते हैं. साथ ही उन्हें मिठाई का डिब्‍बा भी दे सकते हैं. 

7/9

ड्राई फ्रूट्स

दिवाली पर ड्राई फ्रूट का डिब्बा खरीद कर अपनों को दिवाली विश कर सकते हैं. दिवाली का त्योहार धन और समृद्धि लाता है. चांदी को मां लक्ष्मी के आशीर्वाद के प्रतीक माना जाता है. ऐसे में दिवाली पर अपनों को चांदी का सिक्‍का भी दे सकते हैं. 

8/9

चॉकलेट बॉक्‍स

अगर आपको लगता है कि यह गिफ्ट सिर्फ लड़कियों को दिया जा सकता है, तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. मिठाइयों की जगह आप अपने दोस्तों को चॉकलेट बॉक्स गिफ्ट कर सकते हैं. इसमें तरह-तरह की चॉकलेट्स हों.  

 

9/9

गणेश-लक्ष्‍मी की मूर्ति

इसके अलावा दिवाली में आप लोग गणेश और लक्ष्मी जी की मूर्ति भी गिफ्ट कर सकते हैं.दिवाली में ये तोहफा देना बहुत शुभ होता है. अपने दोस्तों और परिवार वालों को यह तोहफा देंगे, तो उन्हें अच्छा लगेगा और अपने मंदिर में वह आपके इस तोहफे को बड़े प्यार से जगह देंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link