इस सर्दी में घर लाएं ये इलेक्ट्रिक रजाई, जीरो डिग्री में भी निकलेगा पसीना

Electric blanket :उत्तर भारत में सर्दी का शुरुआती रुझान आने लगे हैं. बदलते मौसम को देखते हुए लोग इस बात का अंदाजा लगा रहा है कि आने वाले दिनों में सर्दी का सितम और भी बढ़ जाएगा. ऐसे में लोग सर्दी की जरूरी इलेक्ट्रिकल समान जैसे हीटर ब्लोअर रजाई कंबल खरीदना शुरू कर दिये है. कई बार कड़ाके की ठंड में मोटी रजाई भी काम करना बंद कर देती है. ऐसे में हम आपको इलेक्ट्रिक रजाई के बारे में बताने जा रहे हैं.

Tue, 05 Dec 2023-6:48 pm,
1/8

ऑनलाइन खरीदारी करने वाली वेबसाइट पर आपको ढेरों रजाई मिल जाएंगी जो इलेक्ट्रिक होती है. हम आपको Expression polar electric bed warmer के बारे में बताने जा रहे हैं.

2/8

इस इलेक्ट्रिक बेड वॉर्मर को आप बेहद की सामान्य दामों में खरीद सकते हैं. मार्केट में यह इलेक्ट्रिक बेड 2 हजार से 3 हजार रुपये में उपलब्ध है. 

3/8

इस इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट में 3 सेटिंग्स दिए गए हैं. सेफ्टी के लिए इसमें ओवर हीट प्रोटेक्शन के साथ 3 हीट सेटिंग्स दिए गए है. साथ ही ये ब्लैंकेट 12 घंटा ऑटो-शट-ऑफ फीचर के साथ भी आता है.

 

4/8

ऑनलाइन वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि ब्लैंकेट के चारों तरफ ठीक से गर्मी मिले. इसमें हीटिंग लेवल को सेट करने के लिए 2 फीट कंट्रोलर कॉर्ड और 6 फीट कॉर्ड मिलते हैं.

5/8

सबसे अच्छी बात इस प्रोडक्ट की यह है कि यह मेड इन इंडिया ISO सर्टिफाइड प्रोडक्ट है. इसका पावर कंजप्शन 70w  है.   

6/8

इतना सब बताने के बाद लोगों के मन में एक सवाल तो रह ही गया होगा कि क्या इसे इस्तेमाल करने से शॉक लगेगा. निर्माता कंपनियों की मानें तो इसमें बिजली खर्च भी कम होता है. बाकी इस इस्तेमाल करते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है

7/8

इसे यूज करने के लिए आपको ब्लैंकेट को पावर सप्लाई से जोड़ना होगा और इसके बाद आप अपने हिसाब से टेम्परेचर सेट कर सकत हैं. 

8/8

disclaimer:

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UP/UK इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link