IPS Vrinda Shukla : यूपी की इस तेजतर्रार अफसर ने मुख्तार अंसारी को भी हिला दिया, लंदन से पढ़कर बनी आईपीएस

कौन हैं महिला IPS वृंदा शुक्ला? जो मुख्तार अंसारी परिवार के लिए बन गई बुरा सपना, बहू निकहत तो शायद ही भुला पाए

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 24 Nov 2023-8:23 pm,
1/9

IPS Vrinda Shukla: उत्तर प्रदेश की एक महिला आईपीएस वृंदा शुक्ला आजकल चर्चा के केंद्र में हैं. दरअसल पिछले दिनों एसपी वृंदा शुक्ला ने चित्रकूट जेल में रेड मारी, जिसके बाद मुख्तार अंसारी की बहू निकहत अंसारी को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में अब तक जेल के भी तमाम अफसर, कर्मियों पर एक्शन हो चुका है.

 

2/9

जेल अधीक्षक

रेड के बाद जांच में पता चला कि अनाधिकृत गतिविधियों में जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, जेलर संतोष कुमार और वार्डर जगमोहन सिंह की मुख्य भूमिका रही है.

3/9

अब्बास अंसारी की बदली गई जेल

रेड के बाद अब्बास अंसारी की जेल बदलकर उसे कासगंज की जेल भेज दिया गया. वहीं निकहत को गिरफ्तार किया गया.

 

4/9

लंदन में पढ़ाई

हरियाणा से पुणे फिर लंदन में पढ़ाई आईपीएस वृंदा शुक्ला मूलरूप से हरियाणा के पंचकूला की रहने वाली हैं. उनकी शुरुआती पढ़ाई यहीं से हुई. इसके बाद उन्होंने पुणे के महिंद्रा यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ इंडिया से ग्रैजुएशन किया. 

 

5/9

इकोनॉमिक्स एंड सोशल साइंस

ग्रैजुएशन के बाद वृंदा शुक्ला लंदन चली गई, जहां लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड सोशल साइंस में उन्होंने पढ़ाई की.

6/9

प्राइवेट नौकरी के साथ सिविल सर्विस

पढ़ाई के बाद वृंदा अमेरिका की एक प्राइवेट फर्म में नौकरी करने लगीं. इसी दौरान उन्होंने सिविल सर्विसेज की तैयारी की और दूसरे अटेम्प्ट में ही 2014 में वह आईपीएस बन गई. उन्हें नगालैंड कैडर मला, जिसके बाद वह यूपी में आ गई.

 

7/9

प्रेम की दिलचस्प कहानी

दिलचस्प बात ये है कि वृंदा शुला के पति अंकुर अग्रवाल भी यूपी कैडर के आईपीएस हैं. दोनों ने साथ ही स्कूली पढ़ाई की थी. अंबाला में दोनों पड़ोसी हुआ करते थे. यही नहीं सिविल सर्विसेज की तैयारी भी उन्होंने साथ ही की वृंदा 2014 में तो अंकुर 2016 में आईपीएस बने.

 

8/9

पति की बॉस भी रह चुकी हैं वृंदा

अंकुर अग्रवाल इस समय चंदौली जिले के एसपी हैं. दिलचस्प बात ये है कि नोएडा पोस्टिंग के दौरान वृंदा अपने पति अंकुर की बॉस भी रह चुकी हैं.

9/9

एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा के साथ यादें

कुछ साल पहले वृंदा शुक्ला ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर साझा की थी, जिसमें वह और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा एक साथ दिख रहे हैं. उन्होंने बताया था कि एक स्कूल प्ले में दोनों साथ थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link