यूपी सरकार के विधायक भी नहीं बचा पाए साख, मैनपुरी से लेकर रायबरेली तक मिली करारी हार

यूपी की 80 सीटों पर चुनाव लड़े गए जिसमें बीजेपी ने अपना पूरा जोर लगाया. इस बार के लोकसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ सरकार के चार मंत्रियों चुनाव मैदान में उतारा गया है. सरकार के चार मंत्री लोकसभा चुनाव 2024 लड़े हैं.

राहुल मिश्रा Tue, 04 Jun 2024-4:02 pm,
1/8

2019 के लोकसभा चुनाव

2019 के लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी के खिलाफ दिनेश प्रताप करीब 1.67 लाख वोटों के अंतर से चुनाव हारे थे. उनके पास योगी सरकार की उद मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार है.

2/8

दिनेश प्रताप सिंह हारे

बीजेपी ने रायबरेली लोकसभा सीट से दिनेश प्रताप सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस के गढ़ में उनका सामना राहुल गांधी से है. दिनेश प्रताप हार गए.

3/8

राज्यमंत्री की जिम्मेदारी

वाल्मीकि खैर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक है और यूपी सरकार में राजस्व विभाग के राज्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

 

4/8

अनूप वाल्मीकि

योगी सरकार में मंत्री अनूप वाल्मीकि को बीजेपी ने हाथरस लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है. 151408 वोटों से अनूप वाल्मीकि जीत रहे है.

 

5/8

डिंपल यादव जीतीं

समाजवादी पार्टी के गढ़ मैनपुरी में मौजूदा मैनपुरी विधायक और बीजेपी प्रत्याशी जयवीर डिंपल यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं. डिंपल यादव चुनाव जीत गई.

6/8

जयवीर सिंह

मैनपुरी लोकसभा सीट से योगी सरकार के मंत्री जयवीर सिंह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया हैं. अभी सरकार में पर्यटन मंत्रालय को मंत्री जयवीर के पास जिम्मेदारी है.

 

7/8

जितिन प्रसाद आगे

अभी तक के रुझान जो सामने आ रहे है उसमें पीलीभीत से जितिन प्रसाद आगे चल रहे है. जितिन 135991 से ज्यादा मतों से आगे चल रहे है. जितिन पीडब्ल्यूडी मंत्रालय संभाल रहे है. वहां भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय के पूर्व राज्यमंत्री रह चुके हैं.

8/8

जितिन प्रसाद

जितिन प्रसाद पीलीभीत लोकसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे है. सीट से बीजेपी के सीटिंग सांसद वरुण गांधी का टिकट काटा गया है और कांग्रेस से बीजेपी में मंत्री जितिन प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link