Kalki Dham PM Modi: कल्कि धाम शिलान्यास समारोह में इतने बजे आएंगे PM MODI, यहां जानें पूरा कार्यक्रम

PM Modi Kalki dham Sambhal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल में कल्कि धाम जाने वाले हैं. उनके द्वारा 10 लाख करोड़ की परियोजनाओं को उद्घाटन और शिलान्यास भी किया जाना है. प्रधानमंत्री इसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे.

संदीप भारद्वाज Sun, 18 Feb 2024-1:21 pm,
1/10

PM Modi Kalki dham Sambhal

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल में कल्कि धाम जाने वाले हैं. उनके द्वारा 10 लाख करोड़ की परियोजनाओं को उद्घाटन और शिलान्यास भी किया जाना है. प्रधानमंत्री इसके बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे. 

 

2/10

कल्कि धाम कल्कि धाम शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को जाने वाले हैं. वो यहां कल्कि धाम में आधारशिला रखेंगे. सूत्रों के अनुसार खबर है कि इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री लखनऊ के दौरे पर भी जाएंगे. जहां उनके द्वारा 10 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. 

3/10

इसके साथ ही 22 फरवरी को प्रधानमंत्री 22 फरवरी को 2 दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा यहां भी कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सीएम ने खुद मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया. 

 

4/10

कल्कि धाम पहुंचकर पीएम मोदी के द्वारा शिलान्यास किया जाएगा. कल्कि धाम के शिलान्यास के लिए पीएम मोदी गर्भगृह में जाएंगे. जमीन से तकरीबन चार से पांच फुट नीचे काफी बड़े भाग में गर्भगृह के लिए शिलापूजन होना है. नीचे तक जाने के लिए सीढ़ियां बनाई जा रहीं हैं. 

 

5/10

प्रधानमंत्री इस दौरान सात सीढ़ियों से उतरकर गर्भगृह तक पहुंचेंगे और मंदिर की पहली शिला रखेंगे. इससे पहले आचार्यों के समूह द्वारा विधि-विधान से मंत्रोच्चार होगा. मंदिर परिसर में पीएम मोदी भ्रमण भी करेंगे.

 

6/10

इस प्रकार है प्रधाममंत्री का कार्यक्रम

10:25 बजे पर PM कल्कि धाम भूमि पहुंचेंगे.  10:29 बजे तक हैलीपैड पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, कुछ गणमान्य व्यक्ति और कल्कि धाम की ओर से 5 संत को द्वारा किया जाएगा.

7/10

10:29 बजे पीएम कल्कि धाम गर्भगृह पधारेंगे. 10:30 बजे पीएम परिक्रमा लगाते हुए दक्षिण दिशा से उत्तर दिशा से गर्भ गृह में प्रवेश करेंगे. 10:31 से 10:37 बजे तक पीएम गर्भ गृह में रहेंगे और अपने कर कमलों द्वारा श्री कल्कि धाम की आधार शिला को स्थापित करेंगे. 

 

8/10

10:39 बजे पीएम पूर्व दिशा से गर्भ गृह से बाहर आएंगे. उसके बाद कल्कि धाम के प्रस्तावित मॉडल का लोकार्पण करेंगे. 10.45 मिनट पर पीएम मंचासीन हो जायेंगे. 

 

9/10

10:45-10:50 बजे तक उनका स्वागत प्रमुख संतो द्वारा किया जाएगा, कल्कि धाम का प्रस्तावित स्वरुप स्मृति चिन्ह के रूप में प्रधानमंत्री को भेंट किया जाएगा. 

 

10/10

10:50 से 11:00 बजे तक मुख्यमंत्री और आचार्य प्रमोद कृष्णम का स्वागत वक्तव्य पीएम के समक्ष रखा जाएगा. इसके बाद प्रधानमंत्री का उद्बोधन होगा और उसके बाद पीएम का प्रस्थान होगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link