यूपी के सबसे अमीर उम्मीदवारों में बीजेपी टॉप पर, देखें हेमा मालिनी से महेश शर्मा तक पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश के अमीर लोकसभा सांसद है. इनके पास करोड़ों की संपत्ति है. यूपी के मतदाताओं ने राजनीति में कदम रखने वाले अधिकांश कारोबारियों को संसद तक पहुंचाया है. इन नेताओं के पास मंहगी गाड़ी गहने से भरे हुए हैं. इनके पास पैसा और पावर का रुतबा है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 05 Apr 2024-8:29 pm,
1/7

मलूक नागर की संपत्ति

मलूक का नाम यूपी के सबसे अमीर सांसद में शुमार है. नागर बसपा से लगातार दो बार हारने के बाद 2019 का लोकसभा चुनाव जीता था. बसपा सरकार  ने 2009 और 2014 में  मेरठ व बिजनौर से चुनाव लड़ाया, मगर वह हार गए. 250 करोड़ की संपत्ति के मालिक है.

 

2/7

कंवर सिंह तंवर की संपत्ति

अमरोहा लोकसभा सीट से भाजपा ने लगातार तीसरी बार चौधरी कंवर सिंह को टिकट दिया है. दरअसल  2014 के आम चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी मगर 2019 के चुनाव में कंवर सिंह को कड़ी हार मिली थी. एक बार फिर टिकट मिला है.  कुल 182 करोड़ संपत्ति के मालिक है.

3/7

अनुराग शर्मा की संपत्ति

झांसी के सांसद अनुराग शर्मा आयुर्वेदिक कंपनी बैद्यनाथ समूह के मालिक हैं. फिक्की  समिति के वो अध्यक्ष भी हैं. उनकी निजी संपत्ति करीब 140 करोड़ रुपये है. झांसी और आसपास रानी लक्ष्मी बाई स्कूलों की उनकी पूरी शृंखला है.

4/7

डॉ महेश शर्मा की संपत्ति

महेश शर्मा और उनकी पत्नी की संपत्ति कुल 33 करोड़ है. उनका नोएडा में कैलाश हास्पिटल है, दो स्थानों पर है. साथ ही नोएडा में कई आवासीय फ्लैट भी हैं. उनके पास टोयोटा फॉर्च्यूनर समेत कई गाड़ियां भी हैं.

5/7

हेमा मालिनी की संपत्ति

मथुरा से भाजपा प्रत्याशी  हेमा मालिनी कुल संपत्ति सूत्रों के मुताबिक 297 करोड़ रुपये है. हेमामालिनी पेशे से कलाकार है. इनके पास करोड़ों के गहने, कई लग्जरी कार और बंगला है. इनके आय का सोर्स बिजनेस, किराया और ब्याज है. 

6/7

अरुण गोविल की संपत्ति

मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण  गोविल हैं. रामायण से मशहूर हुए अरुण गोविल करीब 38 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास महंगी मर्सिडीज कार भी है.

 

7/7

बृजभूषण शरण सिंह

6 बार बीजेपी सांसद रह चुके बृजभूषण शरण सिंह करोड़ों संपति के मालिक है. सूत्रों के मुताबिक 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति है. साथ ही 5 हथियार 1 पिस्टल 1 राइफल 1 रैपिटर भी है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link