नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद से केवड़िया के बीच चलने वाली जन शताब्दी एक्सप्रेस के अंदर की कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं. जिसमें ट्रेन का शानदार कोच नजर आज रहा है. इस ट्रेन में एक विस्टाडोम कोच भी होगा. इस ट्रेन को पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसके अलावा पीएम 7 अन्य ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "अब स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने की कई और वजहें होंगी. सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए बनाया गया यह स्थल देश के विभिन्न क्षेत्रों से रेल मार्ग के जरिये जुड़ेगा."



ये भी पढ़ें: West Bengal में उड़ीं वैक्सीनेशन नियमों की धज्जियां, TMC के 2 विधायकों ने हेल्थ वर्कर्स से पहले लगवाया टीका


इसके अलावा पीएम मोदी आज गुजरात में विभिन्न रेलवे प्रोजेक्ट के अलावा केवड़िया में रेलवे भवनों का उद्घाटन करेंगे. इन इमारतों को स्थानीय विशेषताओं और आधुनिक यात्री सुविधाओं के हिसाब से यात्रियों के आकर्षण को देखते हुए डिजाइन किया गया है. आपको बता दें कि केवड़िया ग्रीन बिल्डिंग सर्टिफिकेशन वाला देश का पहला रेलवे स्टेशन है.



अहमदाबाद-केवड़िया जनशताब्दी ट्रेन में एक विस्टाडोम कोच भी होगा. इसे विशेष रूप से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए और ट्रेन यात्रा को यादगार बनाने के लिए बनाया गया है. कोच में बैठकर यात्री बाहर का खूबसूरत नजारा देख सकेंगे.


ये भी पढ़ें: लोगों को है गाड़ियों के साथ VIP नंबर का क्रेज, 0001 के लिए लगती है इतने लाख की बोली


क्षेत्र में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
इन परियोजनाओं के शुरू होने से आस-पास के जनजातीय क्षेत्रों में विकास होगा. साथ ही, नर्मदा नदी के तट पर बसे महत्वपूर्ण धार्मिक और प्राचीन तीर्थ स्थानों के लिए कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा. इसके अलावा, स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. 


WATCH LIVE TV