CM Yogi Visit Prayagraj: सीएम योगी आदित्‍यनाथ आज यानी रव‍िवार को प्रयागराज जा रहे हैं. सीएम योगी यहां महाकुंभ 2025 की तैयारियों का जायजा लेंगे. साथ ही महाकुंभ 2025 का लोगो और आधिकारिक ऐप लॉन्‍च करेंगे. करीब 6 घंटे तक वह प्रयागराज में रहेंगे. इसके अलावा साधु-संतों से मुलाकात भी करेंगे. अखाड़ा परिषद की ओर से मेला क्षेत्र में गैर हिन्‍दुओं के प्रवेश पर रोक संबंधी मांग के बीच सीएम योगी से साधु-संतों की मुलाकात अहम मानी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी के आगमन का पूरा शेड्यूल 
सीएम योगी रविवार सुबह करीब 10 बजे सरकारी विमान से प्रयागराज के परेड ग्राउंड पहुंचेंगे. इसके बाद वह किलाघाट जाएंगे. यहां महाकुंभ की तैयारियों का जायजा लेंगे. इस दौरान महाकुंभ से जुड़े महत्‍वपूर्ण स्‍थलों का निरीक्षण भी कर सकते हैं. सीएम योगी मेला प्राधिकरण के अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक के बाद वह महाकुंभ 2025 के प्रतीक चिन्‍ह यानी लोगो, वेबसाइट और ऐप लॉन्‍च करेंगे. 


करीब 6 घंटे प्रयागराज में रहेंगे सीएम योगी 
सीएम योगी के प्रयागराज आगमन से पहले अखाड़ा परिषद की ओर से मेला क्षेत्र में गैर हिन्‍दुओं के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग तेज हो गई है. अखाड़ा परिषद के इस मांग पर सियासत भी शुरू हो गई है. ऐसे में सीएम योगी का प्रयागराज दौरा और साधु-संतों से मुलाकात अहम मानी जा रही है. सीएम योगी करीब 6 घंटा 15 मिनट प्रयागराज में रहेंगे. महाकुंभ की तैयारियों की जमीनी हकीकत जानने के लिए वह प्रयागराज आ रहे हैं. उनके प्रयागराज दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. एक दिन पहले शनिवार को जनप्र‍िनिधियों ने निरीक्षण भी किया. 


प्रयागराज महाकुंभ 2025 की वेबसाइट और ऐप की खासियत
महाकुंभ 2025 की आधिकारिक वेबसाइट http://kumbh.gov.in और Mahakumbhmela2025 ऐप में लोगो का इस्‍तेमाल किया जाएगा. महाकुंभ में आने वाले श्रद्धालु इस ऐप के जरिए हवाई, रेल और सड़क मार्ग से प्रयागराज आ सकेंगे. साथ ही इस ऐप के माध्‍यम से प्रयागराज में रहने और स्‍थानीय परिवहन, पार्किंग, घाटों तक पहुंचने के लिए दिशा-निर्देश आदि की भी जानकारी ले सकेंगे. मेला क्षेत्र में वह किसी भी जगह इस ऐप के जरिए पहुंच सकते हैं. साथ ही सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे. 


 



उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Prayagraj News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!


 


 



यह भी पढ़ें Prayagraj News: प्रयागराज महाकुंभ की तैयारियां परखेंगे सीएम योगी, अखाड़ा परिषद के संतों से भी करेंगे मुलाकात


यह भी पढ़ें  प्रयागराज महाकुंभ में आधार से मिले एंट्री, संत बन घूम रहे मुसलमान, अखाड़ा परिषद के साधु-संतों का अल्टीमेटम