Kaushambi: कौशांबी जिले में एक प्राथमिक विद्यालय ऐसा है जहां पर ज़िंदा इंसान जाना पसंद नही करता है. ऐसे में स्कूल जाने के लिए छात्र-छात्राएं हिचकिचाते है. स्कूल के अलग-बगल मुस्लिम कब्रस्तान है. इसका खुलासा तक हुआ जब स्कूल के अंदर दो भाइयों ने अपनी बहन की कब्र को ईंट-गारे के मसले से पक्की बनवा दी. हालांकि हेड मास्टर की शिकायत पर कब्रिस्तान को मिटा दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाइयों ने करवाई कब्र की पक्की दीवार
मामला पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के अषाढा गांव का है. बताया जा रहा है कि 3 दिन की छुट्टी के बाद प्राथमिक स्कूल के हेड मास्टर राजकुमार वर्मा ने जब स्कूल खोला तो बाउंड्री के अंदर बनी कब्र को हासिम और कासिम ने पक्की बनवा दी थी, ये देख कर पढ़ने आए बच्चे डर गए. हेड मास्टर ने इसकी शिकायत बीएसए समेत पश्चिम शरीरा पुलिस से की जिसके बाद जानकारी होने पर जिला प्रशासन हरकत में आ गया और एसडीएम मंझनपुर आकाश सिंह, बीएसए पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. आनन-फानन में कब्र को मिटाया गया और आरोपियों हाशिम और काशिम पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ़्तार कर लिया गया.


स्कूल में हुआ कब्रिस्तान का निर्माण
इस सरकारी विद्यालय को बनाने से पहले बेसिक शिक्षा विभाग के लोगों ने किस तरह से जांच की होगी यह आज पता चल रहा है, क्योंकि इस शिक्षा के मंदिर को बनाने के लिए जब अधिकारियों को कहीं जगह नहीं मिली तो वे कब्रिस्तान में ही स्कूल का निर्माण करवा दिया. अब डर की वजह से स्कूल मे छात्र-छात्रों की संख्या बहुत ही काम हो गयी है.


बहन को सांप ने काटा
बताया जा रहा है कि हासिम और कासिम दोनों सगे भाई है. इनकी बहन सितारा की मौत साँप काटने से 30 साल पहले हो गयी थी. सितारा को इसी कब्रिस्तान में दफनाया गया था. प्राथमिक स्कूल बना फिर उसमें शासन की तरफ से बाउंड्री करवाई गई. जिसमें सितारा की कब्र भी बाउंड्री के अंदर आ गयी. ये कब्र तब से उसी तरह पड़ी हुई थी. लेकिन जब स्कूल 3 दिन के लिए बंद हुआ तो उसके भाइयों ने कब्र को पक्की बनवा दी.


ये भी पढ़ें-  ऐसे ही नहीं बदल जाते रेलवे स्टेशनों के नाम, जान लीजिए कब, कैसे और कौन करता है बदलाव


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News, prayagraj News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!