प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के लोक सेवा आयोग आज से पीसीएस जे मुख्य परीक्षा-2022 के अभ्यर्थियों को कॉपियां दिखाने जा रहा है. आयोग ने कॉपियां दिखाने के लिए रोज पांच घंटे निर्धारित किए हैं. बता दें कि यह आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब मुख्य परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाई जाएंगी. आयोग ने 20 जून से 31 जुलाई तक रोज चार सत्रों में सुबह 10:30, 11:30, अपराह्न 2:30 और 3:30 बजे से उत्तर पुस्तिकाओं को दिखाने के लिए अनुक्रमांकवार अभ्यर्थियों को बुलाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पेपर लीक और कॉपियां बदलने का विवाद
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस जे के अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाने का फैसला पेपर लीक और कॉपियां बदलने के विवाद के बाद लिया है. कॉपियां दिखाने के लिए 20 तारीख से प्रतिदिन 23 को छोड़कर 29 जून तक और 1जुलाई को छोड़कर दो से लेकर  30 जुलाई की तिथि निर्धारित की गई है. इसमें एक-दो दिन बीच में छोड़े भी जाएंगे जिस दिन अवकाश होगा. पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा में शामिल सभी 3019 अभ्यर्थी अपनी कॉपी देख सकेंगे.  


18000 से अधिक कॉपियां दिखाएगा
आपको बता दें कि प्रत्येक अभ्यर्थी ने लिखित परीक्षा में छह पेपर दिए थे. इस तरह से आयोग 18000 से अधिक कॉपियां दिखाएगा. इन 31 दिनों में यह स्पष्ट हो जाएगा कि मुख्य परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं में कोई गड़बड़ी हुई है या नहीं. ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि एक छात्र ने गड़बड़ी के आशंका जताई थी. 

और पढ़ें- UGC NET Exam Cancelled : यूजीसी नेट परीक्षा रद्द, गड़बड़ी मिलने के बाद NTA ने लिया फैसला


'अबकी बार पेपर लीक सरकार', UGC NET एग्जाम को लेकर अखिलेश का हमला, सात साल में आठ भर्ती परीक्षा रद्द