अयोध्या: रामनगरी में भव्य राम मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी अब दूर नहीं है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद यहां आकर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी अयोध्या 5 अगस्त को पहुंचेंगे. अब तक उनका ये कार्यक्रम 3 या 5 अगस्त बताया जा रहा था, लेकिन अब उम्मीद इस बात की है, कि पीएम 5 अगस्त को अयोध्या आएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज है श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की एक बड़ी बैठक आज दोपहर तीन बजे होने वाली है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राम मंदिर भूमि पूजन के लिए समय मांगा है. ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने इस संबंध में एक पत्र भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले ही भेज रखा है. उनके इसी पत्र के जवाब में माना जा रहा है कि पीएम खुद अयोध्या आएंगे. सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री का अयोध्या दौरा 5 अगस्त को ही होगा और वे भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण तीर्थ ट्रस्ट की बैठक में ये सारी तस्वीर साफ हो जाएगी. 


रामनगरी के विकास पर CM योगी का फोकस, दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए अधिकारियों को निर्देश


बैठक में किन बिंदुओं पर होगी चर्चा?
श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का एजेंडा रखा जाएगा. उम्मीद है कि इसके बाद ही भूमिपूजन की तारीख की घोषणा हो जाएगी. सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम के आयोजन को लेकर चर्चा होगी. मंदिर के स्वरूप और निर्माण कार्य शुरू करने से संबंधित खास पहलुओं पर भी बैठक में चर्चा की जाएगी. मंदिर के स्वरूप (design) को लेकर भी तस्वीर साफ हो जाएगी. 


राम मंदिर के लिए अब तक मिले दान, इसके लिए बैंक एकाउंट, और मिलने वाले दान को लेकर पारदर्शी व्यवस्था बनाने पर भी बैठक में विचार होगा. इसके अलावा अयोध्या के विकास की रूप रेखा पर चर्चा कर PMO को इससे अवगत भी कराया जाएगा. 


WATCH LIVE TV