रामनगरी अयोध्या के विकास पर CM योगी का फोकस, दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए अधिकारियों को निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand713248

रामनगरी अयोध्या के विकास पर CM योगी का फोकस, दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए अधिकारियों को निर्देश

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अयोध्या नगरी का विकास इस तरह किया जाए कि यहां आने वालों को कोई दिक्कत ना हो.

फाइल फोटो

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अयोध्या धाम के विकास के लिए कराए जाने वाला कार्यों का प्रस्तुतिकरण देखा. उन्होंने यहां अधिकारियों से कहा कि अयोध्या नगरी का विकास इस तरह किया जाए कि यहां आने वालों को कोई दिक्कत ना हो. यातायात की व्यवस्था सुगम हो, इसके लिए सड़कों का चौड़ीकरण कराया जाए. सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या नगरी के विकास के लिए कार्य योजना बनाकर सभी काम चरणबद्ध तरीके से किए जाएं.

अधिकारियों से सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या पहुंचने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए सड़कों का प्रभावी और निर्बाध नेटवर्क तैयार किया जाए. सड़कों के दोनों ओर सभी जुनसुविधाओं जैसे- पेयजल, शौचालय इत्यादि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. साथ ही वाहनों से आने वालों की सुविधा के लिए अलग-अलग जगहों पर मल्टी लेवेल पार्किंग का निर्माण हो, ताकि लोग सड़क पर गाड़ियां न खड़े करें. उन्होंने कहा कि बसों की पार्किंग के लिए भी बड़े बस स्टैंड बनाए जाएं.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अयोध्या में अंडरग्राउंड केबलिंग की व्यवस्था की जाए, ताकि इधर-उधर तार न लटकें. उन्होंने अयोध्या आने वाले दर्शनार्थियों को नगर के अंदर इलेक्ट्रिक कार्ट्स से यातायात सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी कहा.

Trending news