Ramgarh Tal News: यूपी के गोरखपुर का रामगढ़ ताल सैलानियों के मौज का केन्द्र बना हुआ है . रोजाना हजारों सैलानी घूमने के लिए पहुंच रहे हैं. यहां का नज़ारा गोवा, मुंबई  की तरह नजर आ रहा है .साथ ही योगी के एक ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा होने में भी अहम भूमिका निभा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झील का दृश्य भी जुहू चौपाटी से कम नहीं लगता
रामगढ़ ताल पर्यटन के लिहाज़ से क्षेत्र की पहली पसंद बन चुका है. ताल में तैरते हुए बतख यहां पर पहुंचने वालों के दिल को छू जा रहें हैं. झील के आस पास की सड़कें मरीन ड्राइव की याद दिला देती है. वहीं झील के पास बनी खाने पीने की दुकानें और सामने बनी झील का दृश्य भी जुहू चौपाटी से कम नहीं लगता है. 


बहुत जल्द अमेरिका से भी पक्षी लाने पर बात 
रात के समय का नज़ारा रंग बिरंगी लाइटों के अद्भुत नजर आता है. इसे देखने के लिए दूर दूर से लोग यहां पर पहुंचते हैं. यहां पर घूमने के साथ झील के अंदर भी कुछ समय बिताना चाहते हैं तो वोटिंग के माध्यम ये इच्छा भी आपकी पूरी हो सकती है. यहां पर बहुत जल्द अमेरिका से भी पक्षी लाने की बात सामने आ रही है. यहां पैरासेलिंग का मजा लेकर लोग सिंगापुर को भी भूल जाते है. यह झील योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट ई सिटी बायोस्कॉप को भी पूरा करती हुई नजर आ रही है.


एक विशाल तालाब रामगढ़
गोरखपुर में स्थित एक विशाल तालाब है यह  723 हेक्टेयर करीब 1800 एकड़ क्षेत्र में  फैला हुआ है. इस तलाब का  ऐतिहासिक महत्व गोरखपुर तक नही बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी है. अगर इसकी परिमाप की बात की जाए तो  18 किमी है.


 


यह भी पढें-  Amitabh Bachchan: यूपी में अमिताभ बच्चन का वो पुश्तैनी गांव, जहां की मिट्टी में बिग बी चाहकर भी कभी न रख पाए कदम


यह भी पढ़ें-  पांडवों से लेकर महाराणा प्रताप तक जुड़ा है पीलीभीत का इतिहास, नेपाल सीमा पर बसा तराई का ये इलाका