Aaj Ka Rashifal 18 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 18 अक्टूबर दिन शुक्रवार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Sharad Purnima 2024 Daan: शरद पूर्णिमा के दिन जरूरतमंदों को करें इन चीजों का दान, हमेशा भरी रहेगी आपकी तिजोरी


मेष राशि: मेष राशि के लिए शुक्रवार का दिन हल्का फुल्का रहेगा. सेहत नरम रहेगी. दर्द या तनाव से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.


वृषभ राशि: इन जातकों के लिए 18 अक्टूबर का दिन मिला जुला रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. आज किसी को उधार देने से बचें, पैसे फंस सकते हैं. सेहत ठीक रहेगी. युवा करियर फोकस रखें.


मिथुन राशि: शुक्रवार का दिन मिथुन राशि के लोगों के लिए साधारण रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. परिवार में आपको कोई जिम्मेदारी मिलेगी. सेहत नरम रहेगी.


कर्क राशि: आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए शांतिपूर्ण रहने वाला है. ऑफिस में आज आपके बॉस आपके कामों की प्रशंसा करेंगे और आपको प्रमोशन भी दे सकते हैं. परिवार में चल रहे मतभेदों को आपको दूर करने की कोशिश करनी होगी.


सिंह राशि: सिंह राशि के लोगो के लिए शुक्रवार का दिन परेशानी भरा हो सकता है. फैमिली में किसी बात पर मनमुटाव होगा. घर में किसी की सेहत खराब हो सकती है.आपको बेवजह के कामों को लेकर भाग दौड़ अधिक रहेगी.


कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा. आज घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें, काम बनेंगे. कहीं पर निवेश कर सकते है. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी.


तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन साधारण रहेगा. सुकून पाने के लिए कुछ समय करीबी दोस्तों के साथ बिताएं. आपके घर से संबंधित निवेश लाभकारी रहेगा.परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई समस्या हो सकती है.


वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए 18 अक्टूबर का दिन मध्यम रहगा. छात्र और युवा अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान दें. बिजनेस में नुकसान हो सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.


धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए दिन सही रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक समारोह में शामिल होने जा सकते हैं. आज घर में किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है. सेहत ठीक है.


मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा रहेगा. नया काम शुरू करने का सोच सकते हैं. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. पार्टनरशिप में की गई कोई डील आपको थोड़ा टेंशन दे सकती हैं. नौकरी में परेशानी हो सकती है.


कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा.छोटे व्यापारी लेन देन में सावधानी बरतें. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. संतान की पढ़ाई को लेकर काफी चिंतित रहेंगे. 


मीन राशि: मीन जातको के लिए दिन साधारण रहेगा. आज आप दोस्तों के साथ पार्टी में खर्च कर सकते हैं. ऑफिस में बिजी रहेंगे. लव लाइफ ठीक चलेगी. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या समेत इन चार राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, बनेंगे सारे काम, छप्पड़ फाड़ धन वर्षा 


Festival Calendar 2025: होली-नवरात्रि से रक्षाबंधन-दिवाली तक, 2025 में किस दिन होगा कौन सा त्योहार, रविवार को कई फेस्टिवल से छुट्टियां खराब