Aaj Ka Rashifal 28 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 28 दिसंबर, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में कोई नई जिम्मेदीर मिल सकती है. काम के सिलसिले बाहर जाना हो सकता है. बिजनेस थोड़ा सा नरम रहेगा. छात्रों के लिए दिन मेहनत का है. सेहत का ध्यान रखें, पेट की परेशानी हो सकती है. आप उधार लिए पैसे लौटा सकते हैं.


वृषभ राशि: वृषभ राशि के लिए गुरुवार का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी में परेशानियां आएंगी, पर आप बाहर निकल जाएंगे.युवा वर्ग अपने करियर और काम पर फोकस करें. बिजनेस में लाभ होगा.  संतान की तरफ से परेशान रहेंगे. सेहत ठीक रहेगी.


मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले लोगों के लिए दिन नरम रहेगा. नौकरी में पदोन्नती के योग हैं. बिजनेस में कुछ परेशानियां आएंगी, नुकसान हो सकता है. घर से निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें, काम बन जाएगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है. सेहत नरम रहेगी, ध्यान रखें. 


कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. युवा जातकों दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाएंगे. लव लाइफ ठीक रहेगी.युवा अपने काम पर फोकस करें. बिना वजह किसी से विवाद नहीं करें, बात बढ़ सकती है. बिजनेस में मुनाफा हो सकता है. आज समाज में सम्मान मिलेगा.


सिंह राशि: सिंह राशि के लिए गुरुवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. डेरी का काम करने वालों को लाभ मिलेगा.  महिलाएं आज शॉपिंग करेंगी. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है. आज शाम को दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. खानपान का ध्यान रखें.


कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी में दिन ठीक रहेगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन रहेगा, सफल जरूर होंगे. कपड़े का बिजनेस करने वालों को लाभ होगा. सेहत में कमर दर्द परेशान कर सकता है.


तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में दिन बिजी रहेगा, फ्री माइंड होकर कार्य करें. वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा. लोहे के व्यापारियों को मुनाफा होगा. छात्र पढ़ाई के लिए दूसरी जगह जा सकते हैं. सेहत का ध्यान रखें, बाहर का खाना खाने से बचें.


वृश्चिक राशि:  वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए गुरुवार का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. बिजनेस में कोई भी निवेश सोच समझ कर करें, हानि हो सकती है. युवा जातक आज तनाव में रहेंगे. ससुराल की तरफ से कोई बुरा समाचार सुनने को मिल सकता है. अटके कामों को पूरा करने की कोशिश करें, पूरे हो सकते हैं.


धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो थोड़ा सब्र रखें, समय शुभ नहीं है. दोस्तों के साथ समय गुजारें. ऑफिस में दिन व्यस्त जाएगा. सेहत नरम रहेगी, पेट की परेशानी हो सकती है. धर्म के कार्य में शामिल होंगे.


मकर राशि: मकर राशि के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. नौकरी में आपके काम की तारीफ होगी. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज कहीं पर अपना पैसा निवेश कर सकते हैं. सेहत नरम रहेगी, बाहर का खाना खाने से बचें. किसी गरीब की मदद करें, पुण्य मिलेगा. अटके काम पूरे हो जाएंगे.


कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन हल्का रहेगा. ऑफिस में अपने विरोधियों से बचकर रहें. बिजनेस ठीक चलेगा, दोपहर बाद मुनाफा होगा. परिवार में शांति का माहौल रहेगा. लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा. परिवार और दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे. किसी रिश्तेदार का घर आना हो सकता है.


मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज बिजनेस करने वाले जातकों को कुछ मुश्किलें आ सकती हैं. तनाव से दूर रहें, वरना सेहत खराब हो सकती है. परिवार में कोई घटना हो सकती है जो आपको परेशान करेगी. युवा जातक आज मौज मस्ती करेंगे. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी.


 


Masik Shivratri 2024 List: साल 2024 में कब-कब है मासिक शिवरात्रि और महाशिवरात्रि, यहां देखें पूरे साल की लिस्ट


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!