Venus Transits March 2024: शुक्र ग्रह मार्च के महीने में दो बार अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं. शुक्र ग्रह, मकर राशि से 6 मार्च को कुम्भ राशि में प्रवेश कर रहें हैं और फिर 31 मार्च को कुंभ राशि से मीन राशि में शुक्र ग्रह का प्रवेश है. प्रेम, सौंदर्य, धन व भोग-विलासिता का कारक शुक्र ग्रह को माना गया है ऐस में शुक्र ग्रह यह गोचर कई राशियों पर बुरा प्रभाव भी डाल सकता है. कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिनकी आर्थिक स्थिति शुक्र के इस गोचर पर निर्भर करता है. वो राशियां, जिनके लिए शुक्र का गोचर दिक्कते लाने वाला है इस बारे में आइए विस्तार से जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन चार राशि की स्थिति प्रभावित होगी
मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह का यह गोचर संघर्ष पूर्ण रहने वाला है. मेष राशि वालों के लिए कर्म का करक शुक्र ग्रह है और ऐसे में मेष राशि वालों को बहुत अधिक मेहनत व संघर्ष करना पड़ सकता है. 


कन्या राशि
कन्या राशि के जातक के जीवन में उसकी अच्छी सेहत का कारक शुक्र ग्रह है. शुक्र ग्रह के इस गोचर के समय कन्या राशि वालों को अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना चाहिए और सतर्क भी रहना चाहिए ताकि कोई गंभीर बीमारी की चपेट में न आएं. 


वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातक के लिए शुक्र ग्रह धन का कारक है और शुक्र ग्रह के इस गोचर से धन से जुड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है. बिना कारण लेन देन से आपको बचना चाहिए. मान-सम्मान में किसी भी तरह की कोई कमी न रखें. 


मकर राशि
शुक्र ग्रह, मकर राशि में गोटर कर रहना है ऐसे में शुक्र ग्रह के इस गोचर के दौरान इन राशि के जातकों को बहुत सावधान रहने की जरूरत है. मकर राशि वालों को गोचर के दौरान अपने खर्चों पर बहुत अधिक नियंत्रण रखना होगा. पार्टनरशिप में अगर काम कर रहे हैं तो इस दौरान पार्टनरशिप से बचते रहें.