Aaj Ka Rashifal 31 january 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 31 जनवरी 2024, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि के लिए बुधवार का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आज दोस्त आपके काम आएंगे. परिवार के साथ धार्मिक कार्य में शामिल होने जाएंगे.


वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों को लिए 31 जनवरी का दिन निम्न से मध्यम रहेगा.  व्यापारी आज बड़ी मात्रा में माल खरीद सकते हैं.  छात्रों के लिए आज का दिन ठीक है.परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. सेहत ठीक रहेगी. परिवार में माहौल ठीक रहेगा.  


मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा. नौकरी ठीक ठाक चलेगी. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. छात्र बाहर जा सकते हैं. आपके दोस्त आपसे किसी बात पर नाराज हो सकतके हैं. पुराने किए गए निवेश से आपको फायदा होगा.


कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए बुधवार का दिन कुछ खास नहीं रहेगा. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा, जिससे शाम को खूब थकान होगी. आज किसी को पैसे उधार नहीं दें, अटक सकते हैं. छोटे बच्चों का ध्यान दें, बीमार हो सकते हैं. बिजनेस में निवेश करने से पहले अच्छे से सोच-समझ लें. युवा वर्ग फालूत के कामों पर ध्यान देने की जगह अपने करियर पर फोकस रखें.


सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, मन को नहीं भटकाएं. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. मां की सेहत का ध्यान रखें. युवा वर्ग अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान दें. शाम को किसी धर्म के काम में शामिल हो सकते हैं.


कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा तनाव वाला हो सकता है. पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. घर से बाहर निकले तो बड़ों का आशीर्वाद लें, काम पूरे होंगे. सेहत का ध्यान रखें, स्किन में कुछ दिक्कत हो सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट की आशंका है.


तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए महीने का अंतिम दिन ठीक रहेगा. बिजनेस में लाभ का योग है, खासकर फुटकर व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा है. सेहत को लेकर सतर्क रहें, बाहर का खाना नहीं खाएं. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. छात्रों के लिए दिन ठीक है.


वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए बुधवार का दिन मध्यम रहेगा. ऑफसि में किसी बात पर तनाव हो सकता है, अपना काम समय पर पूरा करें. परिवार में सब ठीक ठाक रहेगा. सेहत का ध्यान रखें, सर दर्द या आंखों की परेशानी हो सकती हैं. बिजनेस में अपने विरोधियों से सतर्क रहें, आपके खिलाफ कोई साजिश हो सकती है. 


धनु राशि: धनु राशि के लिए बुधवार का दिन ठीक ठाक रहेगा. बिजनेस सामान्य रहेगा. आज ऑफिस में किसी  बात को लेकर तनाव हो सकता है. परिवार में सब ठीक रहेगा. लव लाइफ भी ठीक रहेगी, डिनर पर साथ में जा सकते हैं. सेहत ठीक है.


मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए महीने का आखिरी दिन मध्यम रहेगा. व्यापार ठीक चलेगा. महिलाएं आज बिजी रहेंगी, जिससे शाम को थकान होगी. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. युवा वर्ग अपने काम पर फोकस रखें. सेहत का ध्यान रखें,  सर्वाइकल स्पांडलाइटिस के मरीजों को दिक्कत हो सकती है.


कुंभ राशि:कुंभ राशि  वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी ठीक ठाक चलेगी. रोजगार की तलाश करने वालों को खुशखबरी मिल सकती है.शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. सेहत ठीक रहेगी. बिजनेस में लाभ के योग हैं.


मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए बुधवार का दिन अच्छा रहेगा. आज अपने गुस्से पर काबू रखें. ऑफिस में अपने काम पर ध्यान दें, फालतू के विवादों में पड़ने से बचें. छात्रों के लिए दिन ठीक है, पढ़ाई पर ध्यान दें. परिवार में किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है, इसलिए ध्यान रखें.


 


New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!