Aaj Ka Rashifal 23 September 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  23 सितंबर दिन सोमवार है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि वालों के दिन की शुरुआत किसी समाचार के साथ होगी. राजनीति के क्षेत्र में संलग्न लोगों को अपर जन समर्थन मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ धनिष्ठता बढ़ेगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. 


वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. नवीन उद्योग धंधे को लेकर अधिक व्यस्तता रहेगी. शासन सत्ता में बैठे व्यक्ति से निकटता बनेगी. व्यापार में आई बाधा दूर होगी. किसी पुराने कोर्ट कचहरी के मुकदमे से छुटकारा मिलेगा. 


मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों को शेयर या लॉटरी से धन लाभ होगा. किसी महत्वपूर्ण काम के संपन्न होने के योग हैं . बेरोजगार को रोजगार प्राप्त होगा. किसी मांगलिक कार्य में सहभागिता करेंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी.


कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में व्यर्थ भाग दौड़ बनी रहेगी. किसी मनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. व्यापार में अपेक्षित आय न होने से तनाव एवं चिंता बनी रहेगी. गृहस्थ जीवन में किसी के बहकावे में आ कर उत्पादित कर सकते हैं.   


सिंह राशि: सिंह राशि वाले शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करेंगे. कारावास से मुक्त होंगे. व्यापारिक स्थिति में सुधार होगा. राजनीति में विरोधी पराजित होंगे. नौकरी में उच्च अधिकारियों की निकटता का लाभ मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में जिम्मेदारी मिलने से मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी.


कन्या राशि: कन्या राशि वालों के कार्यक्षेत्र में कुछ तनाव रहेगा. ज्यादा तर्क वितर्क से बचने का हर संभव प्रयास करें. नौकरी में कोई विरोधी आपके खिलाफ षडयंत्र कर परेशान करने का प्रयास करेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों मे कार्यरत लोगों को बोली भाषा को लेकर कुछ समस्याओं होगी.


तुला राशि: तुला राशि के जातक अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अधिक भावुकता में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें. लोग आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकते हैं. राजनीति से संबंध रखने वाले लोगों को कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा. छोटी-छोटी यात्राओं के योग बनेंगे. 
   
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के दिन की शुरुआत किसी समाचार के साथ होगी. राजनीति में मित्रों और प्रियजन का भरपूर सहयोग मिलेगा. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. राजनीति के काम में व्यस्त लोगों को कोई विशेष सफलता मिलेगी. 


धनु राशि: राजनीति के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को ज्यादा भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. भाषण देते समय अपनी वाणी पर विशेष ध्यान रखें. अन्यथा आपके मुख से कोई ऐसी बात निकल सकती है जिससे बनी बात बिगड़ सकती है.


मकर राशि: मकर राशि वालों की कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी. अपने व्यापार में ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. वरना व्यापार में गतिरोध आने से मन खिन्न हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन संबंधित समस्या से परेशान हो सकते है. 


कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. बेरोजगार को रोजगार प्राप्त होगा. शुभ संदेश प्राप्त होगा. राजनीति में आपके मनपसंद पद प्राप्त होगा. नौकरी में उच्चाधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी.


मीन राशि: मीन राशि के जातक पूजा आराधना में अत्यधिक समय व्यतीत करेंगे. कुछ छोटी-छोटी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. अपनी समस्याओं को ज्यादा न बढ़ने दें. उनके शीघ्र समाधान करने का प्रयास करें. इष्ट मित्रों के साथ सहोदर भाई बहनों से साझेदारी में कार्य न करें.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: वृषभ और कन्या राशि वालों के लिए इस सप्ताह मिट्टी भी बनेगी सोना, जानें कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का हाल