Aaj Ka Rashifal 13 July 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 13 July, दिन गुरुवार है.  इस दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए दिन बड़ा ही धार्मिक रहेगा.नौकरी में तरक्की मिल सकती है. आपकी लव लाइफ बहुत ही अच्छी रहेगी. आप अपने प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं . मां की सेहत का ख्याल रखना है. वाहन चलाते समय सावधानी बरते, चोट लग सकती है.


वृष राशि: वृष राशि के लिए दिन मध्मय है. बेरोजगार लोगों की तलाश पूरी हो सकती है. बिजनेस से जुड़े लोगों को धन का लाभ होगा. घर पर कोई पूजा पाठ या हवन इत्यादि का आयोजन हो सकता है.आज के दिन आप अपने परिवार के साथ में समय बिताएंगे. धार्मिक कार्यकमों में हिस्सा लेंगे.  आज फालतू के खर्चे होंगे, सोच-समझकर चलें. आपका अपने प्रेमी के साथ में रिश्ता और भी मजबूत होगा.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. दांपत्य जीवन बहुत ही सुखद रहेगा. बिजनेस में  थोड़ा सा जोखिम हो सकता है. किसी के साथ आज बहस न करें, बात बढ़ सकती है. दोस्तों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. मीडिया या बैंक से जुड़े हुए लोगों के लिए  नौकरी में ट्रांसफर हो सकते हैं. पेट में परेशानी हो सकती है, खानपान का ध्यान  रखें.


कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा संघर्ष  वाला रहेगा. जमीन जायदाद से जुडा हुआ आपका कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा, जिससे आपको धन का लाभ हो सकता है. बिजनेस थोड़ा सा नरम रहेगा, घाटा भी हो सकता है. शरीर में थकान रहेगी.  शेयर मार्केट में पैसा  लगा कर रखा है तो आपको लाभ होगा. किसी समारोह में शामिल होने के लिए जाएंगे, पुराने रिश्तेदारों से मिलना होगा.


सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. शादीशुदा लोगों की लाइफ बढ़िया रहेगी. आपको आपके संतान की तरफ से धन लाभ की संभावना है. मैनेजमेंट में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए नौकरी के नए अवसरों की प्राप्ति हो सकती है.यदि आप कल किसी से  पैसे का लेनदेन करना चाहते हैं, तो आज वह न करें.पति-पत्नी में विवाद हो सकता है. आप जिस भी कार्य क्षेत्र मे कोई कार्य करना चाहते हैं, उसमें आपको लाभ मिलेगा.


कन्या राशि: आज इनका दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस उतार-चढ़ाव वाला रहेगा.  धन लाभ भी हो सकता है. बैंकिंग क्षेत्र में या शेयर मार्केट में पैसा खर्च करना चाहते हैं, तो आज समय अच्छा है. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करें.  भाई या बहन से आपसी विवाद हो सकता है. घर से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें.


तुला राशि: आज का दिन तुला राशि के लिए अच्छा रहेगा. जीवन साथी के साथ कहीं  बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. यानी की लव लाइफ बेहतर रहेगी, शाम को साथ समय गुजारेंगे. आपकी सेहत को लेकर  थोड़ा सा परेशान भी हो सकते हैं. बिजनेस में धन लाभ भी हो सकता है.  आज के दिन अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, इसलिए किसी के विवाद में न पड़ें. यदि आप नौकरी करते हैं,तो नए मौके मिल सकते हैं.


वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आप अपने जीवन साथी पर पूरा भरोसा रखें. किसी वाहन को खरीदने का संकेत मिल रहा है. आज मित्रों का सहयोग मिल सकता है,और नए साधन भी प्राप्त हो सकते हैं. शादी शुदा जीवन ठीक रहेगा. धन के लेन-देन से बचें. आज किसी को पैसै उधार न दें. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन ठीक ठाक है. बच्चे आज खर्चे ज्यादा करवाएंगे, सोच समझ कर चलें.


धनु राशि: इस राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम  रहेगा. युवा वर्ग अपने लव लाइफ पार्टनर के साथ बहुत ही खूबसूरत दिन बता सकते हैं. बिजनेस ठीक रहेगा, किसी से थोड़ा तनाव मिल सकाता है. खाना खाएं तो हल्का ही खाएं, पेट की परेशानी हो सकती है. आपको परिवार के किसी सदस्य से पैतृक धन की प्राप्ति हो सकती हैं. 


मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए धार्मिक अनुष्ठान में बीतने वाला है. परिवार में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है. शाम के समय में आपकी सेहत थोड़ी सी बिगड़ सकती है. सेहत का बहुत ही ध्यान रखें. पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. दवाइयां भी समय पर खाती रहें. भगवान भोलेनाथ का भजन करें. किसी गरीब की मदद करें.


कुंभ राशि: आज का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. किसी नौकरी के इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं,तो  सफलता मिल सकती है.बच्चों के साथ समय बिताएं.  जीवनसाथी का भरपूर सहयोग दें. खानपान का ध्यान रखें. अविवाहित लोगों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं. घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है. सावन में शिव की पूजा करें. 


मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए दिन बहुत ही खर्चीला रहने वाला है.घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है.नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं. यदि आप कोई व्यवसाय से जुड़े हुए हैं,तो कल आपको आपके व्यवसाय में बहुत ही अच्छा लाभ मिलने वाला है. लव लाइफ ठीक रहेगी.नौकरी कर रहे जातकों को तरक्की मिल सकती. दांपत्य जीवन ठीक रहेगा.


 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान