Aaj Ka Rashifal 21 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 21 August, दिन सोमवार है. ये दिन शिवजी जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी. यह यात्रा आपके लिए शुभकारी रहेगी. जो ज्यादा बहुत दिनों से बेरोजगार हैं,उन्हें नए काम में लेंगे. नौकरी व्यवसाय वाले जातकों को,कल अपनी नौकरी के सिलसिले में कोई यात्रा करनी पड़ सकती है. शाम को घूमने जा सकते हैं.


वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस बढ़ा सकते है. दिन बहुत अच्छा रहेगा. आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए नई योजना बना सकते हैं. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. अपने पड़ोसियों के लिए वाद विवाद से बचे. नौकरी करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. 


मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन मध्यम है. इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स को अपने साथियों से सहयोग प्राप्त होगा जिससे किसी विषय में आ रही समस्या आसानी से सॉल्व हो जायेगी.दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है.  जीवन में खुशियां ही खुशियां आयेंगी.  लव लाइफ ठीक रहेगी.


कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. आज रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं.  घर पर कोई मांगलिक कार्य आयोजित कराने के बारे में सोच सकते हैं.  घर पर अविवाहित लोगों के विवाह की चर्चा होगी. बिजनेस में फायदा हो सकता है.


सिंह राशि: कोई नया बिजनेस शुरू करने की प्लानिंग करेंगे. परिवारवालों के साथ आप खुशनुमा पल बितायेंगे जिससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी.  पूराने दोस्तों से मुलाकात होने की संभावना है. आपके आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी. आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा. सेहत का ख्याल रखें.  आपकी छवि समाज में उभर कर आएगी. 


कन्या राशि:  इन जातकों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है. रुके हुए काम पूरे होंगे. किसी काम के लिए कोई बड़ा फैसला लेने में आप जीवनसाथी की सहायता लेंगे. बाहर घूमने जा सकते हैं. इस राशि के बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा. मां की सेहत का ख्याल रखें, बीमार हो सकती हैं.


तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी.  शाम को पारिवार के साथ किसी अच्छे रेस्टोरेंट्स में डिनर करने जायेंगे. सेहत के लिहाज से आज आप तंदरुस्त रहेंगे.  छात्र आज कुछ नया करने की कोशिश करेगे.


वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले लोगों को सहयोगियों से मदद मिलेगी जिससे आपका कार्य जल्दी पूरा हो जायेगा. किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा. नौकरी करने वालों के लिए दिन खुशखबरी का रहेगा. धन लाभ होगा.


धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन बेहतरीन रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी. बिजनेस ठीक ठाक रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. किसी जरूरी काम से की गई यात्रा सुखद रहेगी.  इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स को पढ़ाई-लिखाई में शिक्षकों से मदद मिलेगी.


मकर राशि: मकर ऱाशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. जीवनसाथी के लिए दिन तनाव भरा रहेगा.  जीवनसाथी आज आपको खुशियां देंगे. आज कार्यों में माता-पिता का सहयोग मिलेगा.  दोस्तों के साथ शाम को अच्छा समय बीतेगा. बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में आप किसी से विचार-विमर्श करेंगे.


कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन सही रहेगा. धन लाभ हो सकता है.  आज किसी को उधार न दें.  दाम्पत्य जीवन में और मधुरता आएगी. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा, शाम को थकान रहेगी. ऑफिस में पदोन्नति के साथ-साथ इंक्रीमेंट मिलने से आप काफी उत्साहित होंगे.


मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं.  माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्य की योजना बनायेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी.  खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे. शाम को किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान