According Swapn Shastra: स्वप्नशास्त्र में सभी सपनों के शुभ अशुभ फलों का विस्तार से अर्थ बताया बताया गया है. सपने हमारे जीवन को गहराई से प्रभावित करते हैं.कुछ लोगों को अपने सपने याद भी रहते हैं और कुछ लोग आंख खुलते ही सपना भूल जाते हैं. सपने की केवल धुंधली सी याद दिमाग में रह पाती है.कई बार सपने के संकेतों को अनदेखा करने पर बहुत  पछताना पड़ता है. सपनों का असर तुरंत या कुछ दिनों बाद दिखाई देता है. अक्सर सपने में जंगली जानवर या पशु दिखना भी हमारे आने वाले जिंदगी के लिए कोई संकेत होता है. यहां जानें सपने में शेर दिखाई देना आपके लिए क्या संकेत करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिषीय ऊर्जा 
12 राशियों में एक राशि सिंह राशि है. ऐसे में सिंह राशि के जातकों को सपने में शेर दिखना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है की उनके जीवन में ज्योतिषीय ऊर्जा बढ़ रही है और आने वाले समय में कठिन परिस्थितियों का आसानी से मुकाबला कर सकेंगे.


आंतरिक शक्ति का प्रतीक 
अगर आपके जीवन में कोई परेशानी चल रही है तो यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको हिम्मत नहीं हारनी चाहिए. आपमें आंतरिक शक्ति भरपूर है, आप अपने हौसले के बल पर हर मुसीबत का सामना कर सकते हैं. आपके भीतर  चुनौतियों से पार पाने, अपने जीवन पर नियंत्रण रखने और विभिन्न परिस्थितियों में खुद को मजबूती से खड़ा करने की क्षमता है.


बदलाव का संकेत
सपने में शेर दिखना आपके जीवन के अहम सकारात्मक बदलाव  की ओर इशारा करता है. अगर आप असमंजस की स्थिति में है और कोई फैसला नहीं ले पा रहे हैं तो इस सपने का अर्थ है कि आप अगर सोच समझकर फैसला लेंगे तो आपको अच्छा लाभ होगा.


ये खबर भी पढ़ें- Ram Mandir Boost Indian Economy: राम आएंगे तो 1 लाख करोड़ रुपये आएंगे, प्राण- प्रतिष्ठा से इकनॉमी को मिलेगा भयंकर बूस्ट


आर्थिक तरक्की 
सपने में शेर दिखना नेतृत्व का प्रतीक भी है. यानी जल्दी ही आपका प्रमोशन हो सकता है. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए भी यह सपना बेहद फलदायी साबित हो सकता है.


शेर का द्वारा हमला करना
अगर आपने किसी प्रभावशाली व्यक्ति से दुश्मनी है तो हो सकता है वो बदला लेने की तैयारी में हो. इसलिए इस सपने को अनदेखा न करें और सतर्क रहें.


शेर का पीछा करना
अगर सपने में शेर आपका पीछा कर रहा है तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप किसी ऐसी चीज से दूर भाग रहे हैं जिसे आप अपने लिए खतरा मानते हैं. आपको उस चीज से भागने की बजाय समस्या का हल ढूंढना होगा.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.