Astrological Prediction : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक देव गुरु बृहस्पति साल 2023 के अंतिम दिन 31 दिसंबर को सुबह 7.08 बजे ही मेष राशि में मार्गी हो गए हैं. मेष राशि में बृहस्पति के मार्गी होने से आर्थिक समृद्धि, विस्तार, उपचार, समृद्धि, सौभाग्य और चमत्कार के साथ धार्मिक यात्रा, विदेश यात्रा, बिजनेस, धन, उच्च शिक्षा, धर्म और कानून से जुड़े मामलों पर असर पड़ेगा. आइये जानें किन राशियों के जातकों का भाग्योदय होने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
यदि आपकी राशि मेष है तो इस समय बृहस्पति की मार्गी चाल नये साल 2024 में आपके जीवन में ज्ञान एवं कौशल का संचार करेंगे. इसके अतिरिक्त इस समय आपकी सार्वजनिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. इसी के साथ आपको आपके भाग्य का साथ मिलेगा. आप खुद को ज्यादा धार्मिक और आध्यात्मिक रूप से सचेत पाएंगे. हालांकि बृहस्पति की स्थिति आपके लिए  हेल्थ समस्याएं पैदा करेगी. इस समय आपको सेहत के प्रति सावधान रहने और अपने व्यक्तित्व, स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए समय का सदुपयोग करना चाहिए.


मिथुन राशि
यदि आपकी राशि मिथुन है तो मार्गी गुरु मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों को 2024 में प्रमोशन दिलाएंगे. गुरु की सीधी चाल से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. इस समय यदि आपका अपने बड़े भाई-बहन या मामा से कोई विवाद चल रहा था तो वह भी कानूनी रूप ले सकता है. इससे आपके संचार कौशल में वृद्धि देखने को मिलेगी. आपके पुराने दोस्त आपके लिए बहुत मददगार रहेंगे. छोटे भाई बहनों के साथ रिश्ते मधुर बिगड़ेंगे. इस समय मिथुन राशि के छात्रों के लिए अच्छा समय नहीं है. आप पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेंगे लेकिन नौकरी के लिए इंतजार करना पड़ेगा. 


यह भी पढ़ें :  New Year 2024 में बुध-राहु की युति जीवन में उथलपुथल मचाएगी, इन राशि के लोग रहें सावधान


कर्क राशि
कर्क राशि के जातक बृहस्पति का मेष राशि में मार्गी होने से खुश हो सकते हैं. इसके असर से नये साल 2024 में कर्क राशि के पेशेवर लोगों के जीवन में आने वाली सभी समस्याओं का हल निकलेगा. इस राशि के जो लोग किसी परिवर्तन का इंतजार कर रहे थे, उन्हें कामयाबी मिलेगी. मुमकिन है कि यदि आप भ्रम और अवसर की कमी के चलते कोई महत्वपूर्ण कदम नहीं उठा पा रहे थे तो बृहस्पति मार्गी की अवधि के दौरान आप ऐसा करने में कामयाब होंगे. इसके अलावा आपको अपने पिता, गुरु और गुरु तुल्य लोगों के साथ विवाद नहीं करना चाहिए. इससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा कम हो सकती है. आपको उनका आशीर्वाद और समर्थन प्राप्त होगा, जिससे आप पेशेवर जीवन में आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.