Shani Margi 2023: शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है, कहा जाता हैं कि वो अगर किसी पर नाराज हो जाते हैं तो निश्चित तौर पर उस व्यक्ति के साथ कुछ भी अच्छा नहीं होता है. इसलिए हर कोई शनिदेव के प्रकोप से बचने की कोशिश करता है.  उन्हें न्याय का देवता भी कहा जाता है. ज्योतिष-पंचाग के मुताबिक वर्तमान समय में शनि देव कुंभ राशि में वक्री और दिवाली से ठीक पहले मार्गी हो जाएंगे.  चार नबंवर को शनि मार्गी हो जाएंगे. शनि के मार्गी होने का प्रभाव सकारात्मक और नकारात्मकर दोनों हो सकता है. कुछ राशियों के लिए ये बहुत अच्छा रहने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष पंचांग के अनुसार, 04 नवम्बर को न्याय देवता शनि देव कुंभ राशि में मार्गी हो जाएंगे.  शनि मार्गी को इसलिए भी खास माना जा रहा है क्योंकि शनि देव दीपावली पर्व से कुछ दिन पहले पुनः सीधी चाल चलेंगे.  शनि ग्रह के मार्गी होने से तीन राशियां ऐसी हैं, जिन्हें लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं, किन-किन राशियों राशियों का दिवाली से पहले मिलेगा भाग्य का भरपूर साथ?


वृषभ राशि
शनि की सीधी चाल वृषभ राशि वालों के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और हर काम में सफलता मिलेगी.  इस अवधि में आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, साथ ही व्यापार में किए गए परिश्रम का सकारात्मक फल मिलेगा. जिंदगी में आ रही कई परेशानियां दूर हो सकती हैं. नौकरी में नए मौके मिलेंगे. कारोबार में लाभ होगा. जीवन में सुख-समृद्धि आएगी. घर में खुशी और शांति रहेगी. आपकी आर्थिक स्थिति में बड़ा सुधार होगा.


पितृ पक्ष की अमावस्या पर लगेगा साल का आखिरी सूर्यग्रहण, तारीख के साथ जानें श्राद्ध होगा या नहीं


 


कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए शनि की मार्गी चाल अच्‍छे दिनों की शुरुआत करेगी. इस दौरान कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों का साथ मिलेगा. कामकाज बढ़िया रहेगा. प्रोफेशनल लाइफ बहुत अच्‍छी रहेगी. आर्थिक लाभ होगा. आपको कार्यस्थल पर सीनियर्स का सहयोग मिलेगा, जिससे आप एक के बाद कामयाबी मिलती जाएगी. आपको बहुत पैसा मिलेगा. जातकों को व्यापार क्षेत्र में भी लाभ मिलेगा. नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी शनि के मार्गी होने से लाभ मिलेगा.


कर्क राशि
कर्क राशि वाले लोगों को शनि मार्गी जीवन में शुभ शुरुआत करेंगे. इस अवधि में छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में लाभ के साथ नौकरी के नए और अच्छे अवसर मिलेंगे. इसके साथ ही शनि मार्गी से कर्क राशि के जातकों को परिवार का सहयोग मिलेगा. परिश्रम से भविष्य में लाभ मिलेगा. आपको करियर में उन्‍नति मिलेगी. आगे बढ़ने के नए मौके मिलेंगे. आपकी मेहनत सफल होगी. 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 


Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर घर लेकर आएं ये पांच चीजें, कान्हा हो जाएंगे खुश, घर में नहीं होगी किसी चीज की कमी


krishna Janmashtami 2023: कान्हा का भोग लगाते समय आप तो नहीं करते ये गलतियां, जान लेंगे नियम तभी मिलेगा पूजा का दोगुना फल