Budh Gochar 2023 in Dhanu Rashi: सनासन धर्म में वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा योग बन रहा है. जिसमें  ग्रहों के राजकुमार बुध नवंबर के आखिरी दिनों में धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे है. इस परिवर्तन से कई राशियों के जातको फायदा होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र में  बुध को धन, व्यापार, वाणी व संवाद आदि का कारक माना गया है. आपको बता दें कि 27 नवंबर को बुध धनु राशि में प्रवेश करेंगे. नए साल 2024 से पहले बुध गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. चलिए जानते है कि बुध गोचर होने से किन राशियों को होगा लाभ


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कन्या राशि- इस राशि के जातकों को भवन व वाहन की प्राप्ति हो सकती है, भूमि भी खरीदने के योग बन सकते है.  इस अवधि में आपको धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं. नौकरी करने वाले जातकों को पदोन्नति मिल सकती है, मित्रों का सहयोग मिलेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. सतसंग की ओर भी आपकी रुचि बढ़ेगी, धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा.


कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों के लिए बुध राशि परिवर्तन से सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. आय में बढ़ोतरी होगी. आय के नए साधन बनेंगे. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ हो सकती है. व्यापारियों को मुनाफा होगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, पर कार्यभार में वृद्धि भी हो सकती है. मन प्रसन्न रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा.


मेष राशि- इस राशि के जातकों बुध के गोचर होने से बहुत फायदा होने वाला है. धन लाभ से लेकर अभी तक के सारे उलझे हुए काम निपट जाएंगे. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. नौकरी पेशा करने वाले जातकों को तरक्की मिल सकती है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग हैं. इस अवधि में आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है. आय के नए साधन बनेंगे और पुराने साधन से भी पैसे आएंगे.


यह भी पढ़े- UP News: यूपी में बच्चे होंगे स्मार्ट जब लगेगी हर रोज स्मार्ट क्लास, नर्सरी से आठवीं तक के स्कूलों में बदल जाएगा पढ़ाई का ढांचा