Mishri Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में वैसे तो जीवन को खुशहाल बनाने के कई उपायों के बारे में बताया गया है लेकिन कुछ छोटे और आसान टोटके व उपाय भी बताए गए हैं जिनको करके जीवन में आने वाली बाधाओं का अंत किया जा सकता है. मिश्री से जुड़े उपाय काफी कारगर माने जाते हैं. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिश्री के इन टोटकों को करने से मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होती है. मिश्री के ये उपाय करने से व्यक्ति के सोए भाग्य को भी जगाया जा सकता है. आइए जानते हैं मिश्री के टोटके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें मिश्री के अचूक टोटके
मां लक्ष्मी का आशीर्वाद चाहिए तो शुक्रवार के दिन माता को खीर के साथ मिश्री का भोग अर्पित करें. घर की सबसे बुजुर्ग महिला को इस प्रसाद को दें और उनको प्रणाम भी करें. बाकी बचे प्रसाद को घर के सभी सदस्यों को दें. 21 शुक्रवार तक इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी अप पर कृपा बरसाएंगी जिससे धन की घर में कभी कमी नहीं होगी. 


घर का वातावरण अशांत रह रहा है तो भगवान कृष्ण को मिश्री का भोग लगाएं, घर के कलेश खत्म होंगे और सुख-शांति बनी रहेगी. भगवान कृष्ण को मिश्री के साथ माखन का भोग अगर हर दिन लगाएंगे तो उत्तम फल प्राप्त होंगे. 


कार्यक्षेत्र में अगर परेशानियां खत्म नहीं हो रही हैं और मनपसंद नौकरी नहीं मिल रही है तो  बुधवार के दिन थोड़ा सा कपूर व मिश्री दान करें शुभफल की प्राप्ति होगी. कपूर जलाकर उस पर थोड़ी सी मिश्री डालें. इस उपाय से विशेष फल प्राप्त होंगे और नौकरी संबंधी दिक्कतों का अंत होगा. 


अगर शनि का बुरा प्रभाव आप पर चल रहा है व जीवन की कठिनायां दूर नहीं हो रहा है तो मिश्री का उपाय करने से शनि दोष से आपको मुक्ति मिल सकती है. शनिवार के दिन चीटियों को अगर मिश्री के दाने खिलाए जाएं तो शनि दोष के प्रभाव को जीवन से दूर किया जा सकता है.
 
मनचाहा जीवनसाथी चाहिए तो राधा-कृष्ण के मंदिर में भगवान को लाल गुलाब के फूलों की माला अर्पित करने के बाद उन्हें माखन मिश्री में तुलसी पत्र मिलाकर भोग चढ़ाएं. मिश्री के इस टोटका से लाभ होगा.


और पढ़ें- Kalashtami 2024 Ke Upay: कृष्ण पक्ष में पड़ने वाली कालाष्टमी पर करें ये अचूक उपाय, सभी संकटों से मिलेगा छुटकारा