Sawan 2023: भगवान भोलेनाथ के सबसे प्रिय महीने सावन (Sawan 2023) माह में उनके भक्त सोमवार का व्रत रखते हैं. इस बार 8 सोमवार पड़ रहे हैं और आज यानी 7 अगस्त 2023 को सावन का पांचवां सोमवार है. सावन के पांचवें सोमवार को दो बेहद शुभ योग बन रहे हैं. आज रवि योग तो बन ही रहा है, इसके साथ ही शूल योग का शुभ संयोग भी आज है. धन वृद्धि के साथ ही यह शुभ योग व्यक्ति के मान सम्मान में वृद्धि लाता है. इस शुभ समय में यदि भक्त महादेव की सच्चे मन से आराधना करें और सच्चे मन से शिवलिंग अभिषेक करे तो इच्छित की प्राप्ति कर सकता है और महादेव का आशीर्वाद भी पा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं
ध्यान देने वाली बात है कि 7 अगस्त को पड़ने वाले सावन महीने के पांचवे सोमवार को अधिकमास की सप्तमी तिथि भी पड़ रही है. इतना ही नहीं इस दिन रवि के साथ ही शूल योग भी बन रहा है. रवि योग बनने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इस योग में पूजा अर्चना करने के भी अनेक लाभ होते हैं. इस दिन की पूजा से मनोवांछित फलों की प्राप्ति होती है. सात अगस्त, सोमवार के दिन पूरे दिन रवि योग बन रहा है जोकि शुभ संयोग लेकर आया है. 


शुभ समय के बारे में जान लीजिए
पंचाग को देखें तो सुबह 5 बजकर 46 मिनट पर इस दिन रवि योग की शुरुआत हो रही है और अगले दिन यानी 8 अगस्त को खत्म हो रही हैं. तो वहीं शूल योग 6 अगस्त की शाम 8 बजकर 27 मिनट से प्रारंभ होकर 7 अगस्त सोमवार के दिन शाम के 6 बजकर 18 मिनट तक रहने वाला है. भक्त यदि इस समयावधि में पूजा अर्चना करती है तो बहुत ही शुभफल प्राप्त होते हैं.


और पढ़ें- Health News: डिस्पोजेबल कप में चाय, पानी और कॉफी पीना पड़ सकता है भारी, शरीर के लिए हैं बहुत खतरनाक!  


और पढ़ें- Aditya Narayan Birthday: बचपन में गाए 100 से ज्यादा गानें, आज वही आदित्य नारायण एक होस्ट बनकर रह गए हैं 


WATCH: जहरीले नाग के फन के जवाब में गाय ने जीभ से क्या कुछ ऐसा, कोबरा बन गया दोस्त, देखिए वीडियो