Aaj Ka Rashifal 6 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 6 अक्टूबर दिन रविवार है.  आज नवरात्रि का चौथा दिन है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Navratri Colours 2024: नवरात्रि में हर दिन पहनें मां के पसंदीदा रंग, पूरे परिवार पर बरसेगा भगवती का प्यार


मेष राशि: नवरात्रि का चौथा दिन मेष राशि के जातकों के लिए कुछ टेंशन वाला हो सकता है. बिजनेस में आज आपको सावधान रहना है. युवा अपने गुस्से पर काबू रखें, झगड़ा हो सकता है.स्वास्थ्य भी आपका कुछ उतार-चढाव भरा रहेगा.


वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों को  आज कुछ परेशान करने वाला हो सकता है. आज घऱ में किसी बात पर विवाद हो सकता है. लाइफ पार्टनर से किसी बात पर विवाद हो सकता है. अपने कामों में जोखिम थोड़ा सोच समझ कर उठना होगा. छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरुरत है.


मिथुन राशि: आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहने वाला है. शाम को आपका कोई मित्र  आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है.बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत ठीक रहेगी, बाहर का खाने से बचें. सेहत नरम रहेगी.


कर्क राशि: 6 अक्टूबर का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए तकलीफ वाला हो सकता है. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय मौज-मस्ती करने में व्यतीत करेंगे. अपने करियर को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे.


सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए दिन परेशानी वाला हो सकता है. आज नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है.घऱ में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. अपनी पर्सनल बातें किसी मित्र से शेयर ना करें. आपको वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याएं हो सकती हैं.  


कन्या राशि: 6 अक्टूबर का दिन कन्या राशि के लिए दिन शानदार रहेगा.  आज नवरात्रि के चौथे दिन मां खुश होकर घर में धन का अंबार लगा देंगी. आज बिजनेस में किसी पर आंख मूंद कर भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है.अपने पार्टनर से धोखा मिलने की संभावना है.


तुला राशि: नवरात्रि का चौथा दिन तुला राशि के लिए बढ़िया रहेगा. घर से बाहर निकलें को बड़ों का आशीर्वाद लें, काम बन जाएंगे. आज किसी धर्म के काम में शामिल होने जा सकते हैं. राजनीति से जुड़े हें तो आज फायदा होगा.


वृश्चिक राशि: रविवार का दिन  वृश्चिक राशि के लोगों के लिए कुछ तनाव वाला हो सकता है. घर में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. छात्रों को पढ़ाई के लिए बाहर जाना  हो सकता है. आप किसी दोस्त के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.


धनु राशि:  नवरात्रि का चौथा दिन आज धनु राशि के लिए साधारण रहेगा. सेहत नरम रहेगी. आज बिजनेस में ध्यान से चलें, किसी से पैसा लेकर नहीं लगाएं. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. बिजनेस ठीक चलेगा.युवा अपने करियर पर ध्यान दें.


मकर राशि: रविवार का दिन मकर राशि के लिए सेहत के मामले में परेशान करने वाला रहेगा. आज घऱ में किसी खास रिश्तेदार का आना हो  सकता है. आज कोई नया काम शुरू करने से बचें. संतान की तरफ ध्यान दें, खासकर पढ़ाई की तरफ.


कुंभ राशि: 6 अक्टूबर का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. घर में किसी मेहमान का आना हो सकता है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. महिलाएं आज शॉपिंग करेंगी. घर में बच्चों का ख्याल रखें, चोट लग  सकती है.


मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए  रविवार का दिन बढ़िया रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो वो आज पूरी हो सकती है. आज  कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी. लाइफ पार्टनर को  कार्य क्षेत्र में कोई नया पद मिल सकता है. 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या समेत इन चार राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, बनेंगे सारे काम, छप्पड़ फाड़ धन वर्षा 


Festival Calendar 2025: होली-नवरात्रि से रक्षाबंधन-दिवाली तक, 2025 में किस दिन होगा कौन सा त्योहार, रविवार को कई फेस्टिवल से छुट्टियां खराब