Sun Transit In Pisces: ज्योतिष शास्त्र में मान- सम्मान, प्रतिष्ठा व आत्मविश्वास के साथ ही सरकारी नौकरी के देवता सूर्य देव को माना जाता है. इसके अलावा पिता व बॉस के कारक भी सूर्यदेव को ही माना जाता है. सूर्य देव सिंह राशि के स्वामी हैं और एक राशि से दूसरी में एक महीने में गोचर कर जाते हैं. ग्रहों के राजा सूर्य देव मार्च की शुरुआत में मीन राशि में गोचर कर रहे हैं जिसका असर सभी राशियों के जातकों पर तो दिखेगा लेकिन 3 ऐसी राशियां है जिनको अथाह मान- सम्मान और प्रतिष्ठा मिलेगी. धन-दौलत में वृद्धि के भी योग इस दौरान बनेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कन्या राशि (Kanya Zodiac)
कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य देव का मीन में गोचर होना बहुत लाभकारी साबित होगा. सूर्य देव कन्या राशि के सप्तम भाव पर भ्रमण करेंगे. ध्यान देना होगा कि सूर्य कन्या राशि के स्वामी बुध देव के मित्र हैं, ऐसे में शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन इस दौरान अति खुशमय होने वाला है. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा बना रहेगा. वहीं, करियर में उछाल और शुभ अवसर मिलेंगे. दोस्तों के साथ लंबी यात्रा पर जाएंगे और अविवाहित लोगों के लिए रिश्ते का प्रस्ताव भी आ सकता है. व्यापार में साझेदारी का अच्छा लाभ मिलेगा. 


कर्क राशि (Cancer Zodiac)
सूर्य ग्रह का राशि गोचर करना कर्क राशि के जातकों को शुभ फल लेकर आने वाला है. सूर्य ग्रह कर्क राशि के गोचर कुंडली के नवम भाव पर होंगे. जिससे जातक का भाग्य चमक जाएगा. सोची हुई योजनाएं सफल होती जाएगा और ऑफिस में सभी के साथ संबंध बेहत होंगे. प्रमोशन में अच्छी वृद्धि पा सकते हैं और काम-कारोबार को लेकर यात्रा भी कर सकते हैं. इस दौरान धार्मिक व मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिल सकता है.


मिथुन राशि (Mithun Zodiac)
मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य देव का राशि परिवर्तन लाभप्रद हो सकता है. मिथुन राशि के गोचर कुंडली के कर्म भाव पर सूर्य देव भ्रमण करेंगे, ऐसे में आपको काम- कारोबार में अथाह तरक्की मिल सकेगी. व्यापारियों को दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की मिलेगी और धन में अच्छी बढ़ोतरी होगी. वहीं, आर्थिक रूप से समृद्धि तो मिलेगी, प्रतिष्ठा में भी अच्छी बढ़ोतरी होगी. बेरोजगार लोगों को अच्छी नौकरी के अवसर भी प्राप्त होंगे. 


और पढ़ेंं- Valentine Day 2024: वैलेंटाइन डे पर गुलाब से जुड़े करें ये 3 अचूक उपाय, रिश्ता कभी नहीं टूटेगा