आगरा: बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सभी की नजर सिर्फ और सिर्फ फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर टिकी हुई है. हर कोई जानना चाहता है कि क्या वाकई सुशांत की आत्महत्या के पीछे है रिया का हाथ, क्या रिया ने ही रची उनकी मौत की साजिश. आखिर क्या है रिया का राज. इन सवालों के जवाब सीबीआई की पड़ताल के बाद ही सामने आएंगे, लेकिन अब रिया के बचपन के राज खुले हैं. उनका आगरा से कनेक्शन सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आर्मी में थे रिया के पिता
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का बचपन आगरा में ही गुजरा है.उनके पिता आर्मी में डॉक्टर थे. 2002 में उनकी पोस्टिंग ताज नगरी में हुई थी.रिया की उम्र उस समय 13-14 साल की थी. रिया और उसके भाई शौविक का एडमिशन सेंट क्लेयर्स स्कूल में कराया गया था.



स्कूल के प्रिंसिपल फादर भास्कर जेसुराज ने बताया कि रिया ने 2002 से 2007 के बीच सेंट क्लेयर्स में शिक्षा प्राप्त की है. उनका एडमिशन पांचवीं क्लास में हुआ था. वे नवीं तक सेंट क्लीयर्स आगरा में ही पढ़ीं थीं .जिस समय रिया ने शिक्षा ग्रहण की थी उस समय यहां के प्रिंसिपल फादर जोसेफ डबरे थे.


टीचरों की फेवरेट थी रिया
रिया के पिता के पड़ोसी रहे आर्मी से सेवानिवृत्त जीएम खान बताते हैं कि रिया और उनकी बेटी शाहजिया की दोस्ती थी.दोनों अक्सर साथ में शाम के समय एक साथ ही खेलती थी. रिया शाहजिया से एक साल सीनियर थी. रिया शाहजिया के जन्मदिन पर भी आती थी.




सेंट क्लेयर्स स्कूल के शिक्षक बताते हैं कि रिया काफी एक्टिव रहती थी. पढ़ाई में भी अच्छी थी, इसलिए टीचर्स की फेवरेट स्टूडेंट थी.रिया की म्यूजिक और डांस में खासी दिलचस्पी थी. वो स्कूल में होने वाली हर गतिविधि में हिस्सा लेती थी.




कर्नल खान बताते हैं कि रिया को डांस और म्यूजिक का काफी शौक था वो लेटेस्ट फैशन के कपड़े पहनती थी. बच्चों के कार्यक्रमों की एंकरिंग भी करती थी. वो आर्मी के हर प्रोग्राम में हिस्सा लेती थी. उसी समय उसने एमटीवी टीन दीवा में भाग लिया था, जिसमें उसका चयन भी हुआ था. यहीं से रिया ने ग्लैमर की दुनिया में कदम रखने का मन बना लिया.



आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो टीवीएस स्कूटी Teen Diva से की थी.  वह इस शो की विजेता तो नहीं बन सकी और रनरअप बनकर उन्हें संतोष करना पड़ा. उसके बाद वह एमटीवी के कई शोज को होस्ट करती नजर आईं. रिया ने बॉलीवुड में फिल्म 'मेरे डैड की मारुती' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी.  2012 में उन्होंने तेलुगु फिल्म तुनेगा-तुनेगा से अपने अभिनय करियर का डेब्यू किया. इस फिल्म में उन्होंने निधि नाम की भूमिका अदा की थी. उसके बाद वह हिंदी फिल्म 'सोनाली केबल' में नजर आई. हालांकि रिया अभी भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं.