शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में बीते सोमवार को एक ही परिवार के चार लोगों ने आत्महत्या कर ली. इस मामले में एक सूदखोर द्वारा परिवार का उत्पीड़न किए जाने की बात निकल कर सामने आई है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर सूदखोर अविनाश बाजपेयी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस मामले में जांच-पड़ताल कर रही है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला?
मामला चौक कोतवाली क्षेत्र के कच्चा कटरा इलाका का है. यहां रहने वाले दवा व्यापारी अखिलेश गुप्ता, उनकी पत्नी रिशु, 12 साल के बेटे शिवांक और 6 साल की बेटी अर्चिता के शव घर में फंदे से लटके मिले थे. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया, जिसमें उनकी मौत की वजह फांसी पर लटकना बताई गई है. 


ये भी पढ़ें- UP में कोरोना का कम हो रहा कहर! 24 घंटे में 797 नए केस, 2226 लोग हुए ठीक 


सुसाइड नोट में सूदखोर द्वारा धमकाने का जिक्र
पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला था, जिसमें एक सूदखोर द्वारा धमकाने का जिक्र किया गया है. वहीं, पुलिस जांच में भी यह बात निकलकर सामने आई है कि अखिलेश ने कांट थाना क्षेत्र का रहने वाले सूदखोर अविनाश बाजपेयी से लाखों रुपये का कर्ज लिया था. जिसपर ब्याज को लेकर परिवार का उत्पीड़न कर रहा था. इतना ही नहीं सूदखोर ने दवा व्यापारी का मकान भी अपने नाम बैनामा करवा लिया था. इसके बाद से मकान खाली कराने के लिए दबाव बना रहा था. सूदखोर के उत्पीड़न से तंग आकर पूरे परिवार ने आत्महत्या कर ली. 


ये भी पढ़ें- आखिर Emoji का रंग पीला ही क्यों होता है? दुनिया में सबसे ज्यादा कौन-सा इमोटिकॉन इस्तेमाल होता है, जानें


अखिलेश की पत्नी को भी मिली थी धमकी 
बताया जा रहा है कि अखिलेश और सूदखोर के बीच कुछ दिनों पहले पंचायत भी हुई थी, जिसमें अखिलेश ने उसे रुपये वापस करने की बात कही थी. सोमवार को अखिलेश की पत्नी से भी अविनाश की पैसों को लेकर बात हुई थी, उसे धमकाया भी गया था.


ये भी देखें- VIDEO: ज्वेलर के नाक के नीचे से महिला ने उड़ाये जेवरात, CCTV में कैद हुई वारदात


वहीं, मोहल्ले वालों का कहना है कि रविवार को अखिलेश के घर दो लोग आए थे. उन्होंने अखिलेश को धमकाया था. इसके बाद से वह काफी तनाव में आ गए थे. आपको बता दें कि अखिलेश ने पैसों के लेन-देन का पूरा हिसाब डायरी में लिख रखा था, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है. 


आरोपी की तलाश जारी 
पुलिस ने मृतक अखिलेश गुप्ता के पिता की तहरीर पर अविनाश वाजपेई के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है. एसपी एस आनंद ने बताया कि उनकी 2 टीमें लगातार आरोपी को पकड़ने के लिए लगाई गई हैं. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 


ये भी देखें- दादा जी ने खिलौने वाली साइकिल पर भरे फर्राटे, इससे पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा Video!


WATCH LIVE TV