लखनऊ: दिल्ली में गिरफ्तार ISIS आतंकी अबू यूसुफ को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शनिवार शाम उसके गांव बलरामपुर पहुंची. यूपी एटीएस भी इस दौरान साथ थी. यहां अबू यूसुफ उर्फ मुस्तकिम के दोनों घरों की तलाशी ली गई. उसका एक घर उतरौला कस्बे में स्थित है और दूसरा गांव में. दिल्ली पुलिस को अबू यूसुफ के एक घर से दो मानव बम जैकेट, भारी मात्रा में विस्फोटक, आईएसआईएस के झंडे और भड़काऊ साहित्य मिले. पुलिस ने अबू यूसुफ के घरवालों से भी पूछताछ की जिसमें उसके पिता, पत्नी, बहन और भाई शामिल रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बलरामपुर: ISIS आतंकी अबू यूसुफ के घर से मिले 2 मानव बम जैकेट, विस्फोटक और भड़काऊ साहित्य


बहन बोली- ईयरफोन लगाकर हमेशा कुछ सुनता रहता था अबू यूसुफ
बहन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि अबू यूसुफ इयरफोन लगाकर कुछ सुनता रहता था. बहन के कहा, ''मुझे नहीं पता था कल ही पता लगा है मुझे. कुछ समय पहले चोट आई थी रीढ़ की हड्डी में, जिसकी वजह से ज्यादातर आराम करते थे. ज्यादातर समय ईयरफोन लगाकर कुछ सुनते रहते थे, क्या सुनता थे हमें नहीं पता. हम लोगों को कुरान पढ़ने के लिए बोलते रहते थे, जो हमारे धर्म में बोला जाता है. मेरे चाचा के पास रहते थे भाई. कुछ समय हैदराबाद रहे. वहां से शायद दुबई गए और दुबई से सऊदी गए. अच्छी सैलरी नहीं मिलती थी जिस वजह से नौकरी छोड़ दी और वहां कुछ समय जेल में रहे, 2011 में शादी हुई थी उनकी.''


ISIS आतंकी की पत्नी ने पति का आत्मघाती जैकेट तालाब में फेंका, पिता बोले 'बहुत सीधा था बेटा'


दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद अबू यूसुफ को सेंट्रल दिल्ली से पकड़ा
आपको बता दें कि शुक्रवार रात दिल्ली पुलिस ने सेंट्रल दिल्ली में अबू यूसुफ को गिरफ्तार किया था. अबू यूसुफ ओर दिल्ली पुलिस के बीच फायरिंग एक्सचेंज भी हुई थी. लेकिन पुलिस उसे जिंदा पकड़ने में कामयाब रही. उसके पास से तीन प्रेशर कुकर आईईडी (Improvised Explosive Device) बम भी बरामद हुए थे, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया. दिल्ली पुलिस ने अबू यूसुफ को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया था. कोर्ट ने उसे 8 दिन की रिमांड में भेज दिया. शुरुआती पूछताछ में अबू यूसुफ ने दिल्ली पुलिस को बताया कि वह उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले का रहने वाला है. दिल्ली पुलिस और यूपी एटीएस की टीमें उसे लेकर शनिवार शाम उसके गांव पहुंची थीं.


WATCH LIVE TV