UP Board: उत्तर प्रदेश में हाल ही बोर्ड परीक्षा सपन्न हुई है. अब बोर्ड द्वारा परीक्षा कॉपियों का मूल्याकंल किया जा रहा है. यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं में विद्यार्थियों ने सवालों के अजीबो-गरीब जवाब लिखे हैं. ऐसा लगभग हर साल होता है. कुछ स्टूडेंट ऐसे होते है जो उत्तर पुस्तिका में उत्तर  की जगह गाने या चुटकुले लिख आते है. आज ऐसी ही कुछ कांपियों के उत्तर के बारें में हम आपकों बताने जा रहे है. जिनको पढ़कर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएगें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां तक की कई छात्रों ने अपनी उत्तर पु्स्तिका में अपनी इंस्टाग्राम आई डी और फेसबुक आईडी लिखकर आ गए हैं, कॉपयों को चेक करते समय अध्यापक को कई तरह के संदेश भी लिखे है. आइए पढ़ते है. 


मेरी बीमार मां मेरे फेल होने का मग बर्दाश्त नहीं कर पाएगी
ये संदेश 10 वीं के छात्र की कॉपी मे लिखा पाया गया है. परीक्षार्थी ने अपनी उत्तर पुस्तिका में भावुक कर देने वाला संदेश लिखा है. छात्र ने लिखा है कि मां बीमार रहती है. कड़ी मेहनत करके मुझे पढ़ा रही है, लेकिन मैंने पढ़ाई नहीं की है. प्लीज सर मुझे कैसे भी पास कर देना. मेरे फेल होने का गम मां बर्दाश्त नहीं कर पाएगी. 


"तुम ही हो, मेरी आशिकी बस तुम ही हो"
मैने बहुत याद करने की कोशिश की पर याद नही हुआ. क्या करु मैं... मर जाऊ. सर आपको अरजीत सिंह की कसम......मुझे पास देना. "तुम ही हो, मेरी आशिकी बस तुम ही हो" ये संदेश 12 वीं के छात्र की कॉपी से मिला है. छात्र ने प्रश्नों के जवाब में गायक अरजीत सिंह के गाने लिख दिए हैं. और अध्यापक को अरजीत सिंह की कसम देखर पास करने लिए कहा है. 


मैं फेल नहीं होना चाहती
12 वीं की एक छात्रा ने उत्तर पुस्तिका में लिखा है कि मैं फेल नहीं होना चाहती. मेरे दादा जी बहुत बीमार हैं, वो चाहते हैं कि उनके रहते मेरी शादी हो जाए, लेकिन मैं पढ़ना चाहती हूं. अगर फेल हो गई तो घर वाले शादी करा देंगे. मां ने कहा है कि अगर 80 प्रतिशत नंबर आ गए तो वो अभी शादी नहीं होने देंगी. मुझे आगे की पढ़ाई करने देंगी.


यह भी पढ़े- Election 2024: आचार संहिता लागू होने के बाद एक्शन में EC, यूपी-उत्तराखंड के गृह सचिवों को हटाया