Etawah Temple Controversy: इटावा के वनखंडेश्वरी माता मंदिर परिसर में मजार बनाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मंदिर परिसर में मजार बनाने वाले पुजारी और उसके सहयोगी की मुश्किल बढ़ गई है. दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जानकारी के मुताबिक, वनखंडेश्वरी माता मंदिर परिसर में पुजारी ने अपने सहयोगी के साथ मिलकर एक मजार बना दी. इसके बाद उस पर चादर चढ़ा दी. इस घटना की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई है. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, पुलिस ने महाभारत कालीन वनखंडेश्वरी माता मंदिर परिसर में शनिवार सुबह मजार और उसमें चादर चढ़ी दिखी. फिर ग्रामीणों ने पता किया तो बताया गया कि यह सैयद बाबा की मजार है. इसके बाद किसी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कर दी. मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत मिलने के बाद पुलिस एक्शन में आई. पुलिस ने महाभारत कालीन वनखंडेश्वरी माता मंदिर परिसर में मजार बनाने वाले पुजारी और उसके सहयोगी को हिरासत में ले लिया और मजार को हटा दिया. ये मामला चकरनगर से सटे चांदई गांव का है. 


सीएम के निर्देश पर एक्शन  
मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत मिलने के बाद सीएम योगी ने सख्त निर्देश दिए. लखनऊ से जानकारी आते ही एसडीएम ब्रह्मानंद सिंह कठेरिया पुलिस के साथ पहुंचे और मजार को हटवा दिया. एसडीएम की मानें तो पुजारी ब्रह्मदेव और सहयोगी श्याम गुप्ता ने बताया है कि शुक्रवार रात माता मंदिर के पास विराजमान मूर्ति के समीप गाना बजाना का कार्यक्रम चल रहा था. इसी दौरान एक महिला ने मंदिर परिसर में सैयद बाबा की मजार बनाने का आदेश दिया. प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र विक्रम सिंह की मानें तो पुजारी ब्रह्मदेव और सहयोगी श्याम गुप्ता से पूछताछ की जा रही है. अब तक किसी ने तहरीर नहीं दी है.


यह भी पढ़ें:प्रयागराज महाकुंभ मेले में गैर हिंदुओं के जाने पर रोक? सीएम योगी से साधु संतों की आज अहम मुलाकात