Astro Tips to Get Rid Off Loan: घर बनाने के लिए या बेटी की शादी व पढ़ाई के लिए अगर लिया है और उसे चुकाने के मौके ही हाथ लग रहे हैं, चाहकर भी और कड़ी मेहनत के बाद भी कर्ज नहीं उतर रहा है तो ऐसे में कुछ अचूक उपायकर कर्ज से मुक्ति पाई जा सकती है. कुछ कर्ज से मुक्ति पाना आसान नहीं होता है और फिर होता ये है कि कर्ज में दबे रहने के कारण जीवन कभी पटरी पर आ ही नहीं पाती है. कर्ज मुक्ति और दरिद्रता को घर से दूर करने के लिए कुछ विशेष और अचूक टोटके व उपाय किए जाए तो जिंदगी में दोबारा आर्थिक समृद्धि लाई जा सकती है. आइए ऐसे 7 उपायों को जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्ज से छुटकारा पाने के लिए आजमाएं ये 7 उपाय
पांच गुलाब का फूल लें और गायत्री मंत्र पढ़ते हुए डेढ़ मीटर के सफेद कपड़े में इसे बांध दें, इस बंधे हुए फूल को नदी में बहा दें, जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी. 
गुलाब के पांच फूल और एक चांदी का टुकड़ा लें. चावल व गुड़ को सफेद कपड़े में बंधें और 21 बार गायत्री मंत्र का जाप कर इसे जल में प्रवाहित कर दें. इस दौरान लगातार मन में एक ही बात रखें कि 'मेरा कर्ज उतर जाए.'
मक्खनम और मिसरी को कमल की पंखुड़ियों में रखें और मां पार्वती को भोग चढ़ाकर 48 लौंग और 6 कपूर की आहुति दें. इस उपाय से मां की कृपा आप पर होगी और सभी कष्ट दूर होंगे.
कमल गट्टे को साफ करें और बारीक पीसकर देसी घी की बनी सफेद बर्फी को उसी में मिला लें. इसे 21 बार हवन में आहुति के रूप में अर्पित करें. सभी कष्टों और कर्जों का निवारण जल्दी ही होगा. 
कुछ पीली कौड़ियां ले और हर सिंगार की जड़ लें. उसकी रोली, अक्षत, पुष्प, धूप, दीप से पूजा करे और फिर शरीर में धारण कर लें. इसे आप अपने पास भी रखें तो लाभ होगा. इस उपाय से जल्दी ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी।
तिजोरी से जुड़े कुछ उपाय करने से भी कर्ज से मुक्ति मिलती है.  रोली, चावल, जल और फूल केले के पेड़ की जड़ में अर्पित करें. फिर शुक्ल पक्ष की नवमीं तिथि कोपेड़ की थोड़ी सी जड़ को अपनी तिजोरी में रखें. कर्ज से मुक्ति मिलेगी. 
कच्चे आटे की लोई लें, इसके बाद उसमें गुड़ भरे और फिर पानी में प्रवाहित कर दें. कर्ज मुक्ति से जुड़े परिणाम जल्द ही मिलेंगे. 


और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: बढ़े या घटे यूपी में पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए आपके शहर में क्या हैं ईंधन की ताजा कीमतें 


Watch:'महादेव' के फेर में पड़े रणबीर कपूर, ईडी ने भेजा नोटिस