Aaj Ka Rashifal 27 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 27 अप्रैल, दिन गुरुवार है. ये दिन भगवान विष्णु को समर्पित माना जाता है. इस दिन श्री हरि की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानें कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. मेष
इस राशि के जातकों को ऑफिस में कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. नया काम शुरू करने का मन भी बना सकते हैं. काम ज्यादा नहीं होगा फिर भी दिन व्यस्त रह सकता है.  ऑफिस के किसी काम में आ रही रुकावटें खत्म हो सकती हैं. दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं. ऐसे में वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.


2. वृष
इन जातकों का दिन मिला-जुला रहेगा. आर्थिक स्थिति को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. बिजनेस में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है.  वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है. हालांकि, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 


3. मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लाभ के नए रास्ते खुलते नजर आ रहे हैं. आज कहीं से रुका हुआ धन वापस मिलेगा. दिन मिला जुला रहेगा. आज का दिन भी अपने आप में बदलाव लाने का दिन होगा. आज कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे. आपकी ऊर्जा में वृद्धि होगी. कुछ पुराने दोस्तों से मुलाकात आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है. 


4. कर्क 
इन जातकों को अपने मित्रों का सहयोग लेना पड़ सकता है. स्त्री की ओर आकर्षित हो सकते हैं. मित्र और सहकर्मी आपके प्रयासों में आपका साथ देंगे. कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलने की संभावना है. जीवनसाथी से संतान को लेकर विवाद हो सकता है. मां-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा. 


5. सिंह


सिंह राशि के लोगों को आज कई अच्छे अवसर मिल सकते हैं. आपको नौकरी में नया पद मिल सकता है. बिजनेस में लंबे समय से आ रही बाधाएं दूर हो सकती हैं. इनकम के कुछ नए स्रोत बनेंगे. कहीं यात्रा पर जा सकते हैं. परिवार और समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी.  पारिवारिक जीवन कष्टमय रह सकता है. नई योजना और अवसरों को लेकर भी आप कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.


6. कन्या
रोजगार ढूढ़ रहे जातकों की बेरोजगारी दूर हो सकती है. नौकरी का अच्छा ऑफर मिल सकता है. आपको अचानक लंबे समय के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. ऐसे में सेहत के प्रति सचेत रहें. प्रेम संबंधों के लिए यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है. जीवनसाथी का साथ मिल सकता है. 


7. तुला
इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. छात्रों का आज के दिन पढ़ाई को लेकर मन व्यथित रहेगा. वे अपना ज्यादातर समय परीक्षा की तैयारी करने में ही लगाएंगे. आर्थिक मामलों में आपको भाग्य का साथ मिलेगा. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. कोई ऐसी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका जीवन बदल सकता है.  


8. वृश्चिक
ये जातक गुरुवार के दिन शत्रुओं से बचकर रहें और उनके साथ किसी तरह के झगड़े या विवाद में पड़ने से बचें. परिवार का साथ मिलेगा. रुका हुआ पैसा भी वापस आ सकता है. सुख के साधनों पर धन खर्च होगा. ऑफिस में माहौल अच्छा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी मात्रा में मुनाफा होगा. छात्रों को कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलती दिख रही है.


9. धनु 
इस राशि के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा.  आज आपको किसी भी मामले में ज्यादा तनाव लेने से बचना होगा, नहीं तो आपकी सेहत बिगाड़ सकती है.  बाहर के खान-पान से परहेज रखें. यदि संतान के विवाह संबंधित कोई प्रस्ताव आए, तो आपको उसमें बहुत ही सोच विचार कर ही हां करनी होगी, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. परिवारिक माहौल अच्छा रहेगा. माता पिता को लेकर धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. 


10. मकर 
मकर राशि के जाक आज ज्यादातर समय परिवार के साथ बिताएंगे.  किसी से झगड़ा हो सकता है ऐसे में गुस्से पर नियंत्रण रखें. फालतू के कामों में ऊर्जा व्यर्थ न करें. बिजनेस में नई उपलब्धियां मिलेंगी. आर्थिक स्थिति सामान्य ही रहेगी. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. घर के वरिष्ठ व्यक्तियों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पार्टनर के साथ वक्त बिता सकते हैं. आज आपके किसी प्रिय किसी बात से नाराज़ हो सकते है जिससे चलते बातचीत बंद हो जाएगी. 


11. कुंभ
आज के दिन कारोबार कर रहे लोगों को मेहनत के अनुसार फल मिलेगा. आप सकारात्मक विचारों से वरिष्ठ सदस्यों के साथ बैठकर किसी समस्या का समाधान भी खोज सकते हैं. खास लोगों से मुलाकात हो सकती है.  इस राशि के लोगों के कामकाज में ठोस और महत्वपूर्ण फैसले लेने की जरूरत है. निगेटिव प्रवृत्ति के लोगों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें. 


12. मीन
मीन राशि को बिजनेस में लाभ मिलने का योग दिख रहा है. लंबे समय से रुका हुआ धन मिल सकता है. इन जातकों की लव लाइफ अच्छी रहेगी. हेल्थ समस्याओं को लेकर डॉक्टरी परामर्श लेना होगा.  किसी पूजा-पाठ या फिर धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


Watch: पुलिसवालों ने दुकानदार से दिखाई गुंडाई, किसी ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल