Aaj Ka Rashifal 12 April 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 12 अप्रैल है, दिन बुधवार है. यह दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से गणपति की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. मेष 
मेष राशि के जातकों को आज बड़ी उपलब्धि मिल सकती है. जिससे आपका जीवन बदल सकता है. आर्थिक दृष्टि से आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको धन का लाभ तो होगा, लेकिन दूसरी ओर से खर्च भी होता रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बॉस या सहयोगियों से अनबन हो सकती है इसलिए कार्यस्थल पर सतर्क रहें. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त गुजारेंगे. 


2. वृष  
इस राशि के जातकों को अलग-अलग स्त्रोतों से धन का लाभ हो सकता है. धार्मिक कार्यों में दिन कट सकता है. कार्यक्षेत्र में सम्मान मिल सकता है. वैवाहिक जीवन में थोड़ी परेशानियां आ सकती है. पार्टनर से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. 


3. मिथुन  
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक रहेगा. धन लाभ हो सकता है. हालांकि, घर-परिवार में संपत्ति या धन को लेकर विवाद की संभावना है. कारोबारियों को अपने कारोबार को विस्तार करने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है. बच्चों को लेकर परेशान हो सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए अच्छा दिन साबित हो सकता है. वहीं, अवैवाहिक लोगों की पार्टनर से नजदीकियां और भी बढ़ सकती हैं. 


4. कर्क  
कर्क राशि वाले जातकों के के ऊपर काम का दबाव रहेगा. मुश्किल से अपने लिए वक्त निकाल सकेंगे. काम के चलते मानसिक तनाव हो सकता है. आज आपका नए लोगों से परिचय होगा, जो आपके लिए शुभ साबित हो सकता है. नौकरी-पेशा वाले जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. मां-बाप का आशीर्वाद बना रहेगा. जीवनसाथी के रिश्तेदारों के दखल देने से आपकी शादीशुदा जीवन का बैलेंस बिगाड़ सकता है. 


5. सिंह  
सिंह राशि के जातक आज किसी को पैसा उधार देने से बचें. सेहत के लिहाज से आज का दिन अच्छा नहीं है. अवैवाहिक लोगों को जीवनसाथी मिल सकता है. नौकरी व बिजनेस में रफ्तार कम होगी. एक-दो जगहों से धन लाभ का संयोग बन रहा है. 


6. कन्या
इस राशि के बिजनेस कर रहे जातकों को मनचाहा लाभ मिलेगा. समाज और व्यापार में कद बढ़ सकता है. इसके साथ ही आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. वहीं, नौकरी कर रहे जातक बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल में आपकी प्रशंसा होगी. 


7. तुला (Libra) 
इस राशि वालों के लिए भी आज का दिन बेहद शुभ साबित होने वाला है. निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा. अचानक से कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है. आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. परिवार के लिए महत्वपूर्ण फैसले लेने की स्थिति बन सकती है. 


8. वृश्चिक (Scorpio)
इस राशि के जातकों के धन-धान्य में वृद्धि होगी. आपका मन प्रसन्न रहेगा. निवेश कर सकते हैं. आज परिवार में कोई मेहमान आ सकता है. कार्यस्थल में पदोन्नति हो सकती है. बॉस या अन्य अधिकारियों से वाहवाही मिल सकती है. 


9. धनु (Sagittarius) 
इस राशि के जातकों को मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा. सफलता के नए रास्ते खुलेंगे. सेहत में सुधार आएगा. नौकरी और बिजनेस करने वालों को नए अवसर मिलने के संयोग हैं. कार्यस्थल व घर में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. इस जातक के लोगों के यात्रा के योग बन रहे हैं. नए स्त्रोतों से आर्थिक लाभ होगा.  


10. मकर राशि
इस राशि के कुछ लोगों को महत्वपूर्ण फैसला लेना पड़ सकता है, जिससे तनावग्रस्त और चिंतित हो सकते हैं. दूसरों के ऊपर समय और धन खर्च कर सकते हैं. अपने जीवनसाथी को नजरअंदार करने से बचें. घर में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है. नए वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है.  
 
11. कुंभ राशि
इस राशि के लोगों का दिन आज मिला-जुला रहेगा. आज तनावग्रस्त रह सकते हैं.  स्वास्थ्य में चल रहा उतार-चढ़ाव आपको परेशान करेगा. लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा. रिश्तेदारों और पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में भी वृद्धि होगी. बड़ी धनराशि का निवेश करेंगे.  


12. मीन राशि
इस राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. व्यापार करने वाले लोग अपनी रुकी हुई योजनाओं को शुरू कर सकेंगे.ऐसी स्थिति में किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें यह आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर रहेगा. वहीं, नौकरी करने वाले जातकों को तरक्की मिलेगी. आपको कुछ जिम्मेदारी और अधिकार भी सौंपे जाएंगे. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. प्रेम जीवन में खुशहाली रहेगी. साथी के साथ सुकून भरे पल व्यतीत करेंगे. 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें- Ganga Saptami 2023: गंगा सप्तमी कब है? जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, पौराणिक कथा और महत्व 


यह भी पढ़ें- वैशाख माह में जरूर करें ये छोटे और प्रभावी उपाय, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा​   


WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय