Bridge stolen in Mumbai: आपने चोरों को पर्स चुराते, ज्वेलरी चुराते यहां तक की बैंक में डांका डालते देखा होगा, मगर मुंबई से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है.यहां अडानी ग्रुप का एक छह हजार किलो का 90 फुट लंबा पुल चोरों ने पार कर दिया. बांगुर नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 26 जून को यह पुल अपनी जगह से पूरी तरह गायब हो गया था. इसके बाद बिजली कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने पड़ताल शुरू की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गैस से काटने वाली मशीन का इस्तेमाल 
इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने जांच करना शुरू की.  छानबिन में पता चला कि पुल आखिरी बार 6 जून को अपनी जगह पर दिखा था. पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ाते हुए चोरी की जगह के आसपास के इलाकों की CCTV फुटेज खंगाली जिसमें उन्हें 11 जून को एक बड़ा वाहन पुल की ओर जाते हुए दिखा था. बतया जा रहा है उसी गाड़ी में गैस कटर मशीन रखी थी, जिसकी मदद से चोरों ने पुल पार किया था.  


पुल का ठेकेदार भी था शामिल
हैरानी की बात यह है कि पुल का ठेका लेने वाला भी इस चोरी में शामिल था, जानकारी के अनुसार ठेकेदार और इसके 3 साथियों को पुलिस ने पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया था. चोरी हुए पुल को पुलिस द्वारा बरामद कर लिया है और इन चार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. 


बिहार में भी चोरी हुआ था पुल 
मुंबई जैसा ही मामला पिछले साल बिहार के रोहतास जिले से सामने आया था. यहां चोरों ने 60 फुट लंबे जर्जर हो चुके पुल को चोरी किया था. जिसे चोरों ने सिंचाई विभाग के अधिकारी बनकर अंजाम दिया था. 


और पढ़े- यूपी में मौसम का कहर, भारी बारिश से 5 और पानी में डूबने से 12 की मौत, बिजली गिरने से 17 लोग झुलसे 


Sawan 2023: सावन के पहले सोमवार लाखों भक्तों का बाबा विश्वनाथ धाम में लगा तांता, स्वागत में बरसाए गए पुष्प 


यूपी पुलिस के दो जवानों ने नाले में गिरे बच्चे को जान पर खेलकर बचाया, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ, देखें Video