AFG vs SL, asia Cup 2023: ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान जबकि ग्रुप बी से बांग्लादेश की टीम सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर चुकी है. चौथी टीम का फैसला आज अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाला आज का मुकाबले का रिजल्ट तय कर देगा. श्रीलंकाई टीम का काम महज जीत से चल जाएगा लेकिन अफगानिस्तान के लिए यह राह आसान नहीं होने वाली है. आइए देखते हैं कि जीतकर भी अफगानिस्तान की टीम सुपर-4 से कैसे बाहर हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

AFG vs SL मैच डिटेल
अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम आज लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे से शुरू होगा. मैच को आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+हॉटस्टार एप इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. 


अफगानिस्तान या श्रीलंका, आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी? 
दोनों टीमों के आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच वनडे में 10 बार भिड़ंत हुई है, जिसमें से 6 मैच श्रीलंका ने जीते हैं जबकि 3 मुकाबले अफगानिस्तान के खाते में गए हैं. वहीं, एक मुकाबले का रिजल्ट नहीं निकला. एशिया कप में दोनों टीमें दो बार भिड़ी हैं, जिसमें दोनों ने एक-एक मैच जीता है. 


क्या हैं सुपर-4 के समीकरण
ग्रुप ए की स्थिति स्पष्ट है जहां भारत और पाकिस्तान क्वालिफाई कर चुके हैं. वहीं, ग्रुप बी में बांग्लादेश अपनी जगह पक्की कर चुका है. श्रीलंका ने एक मैच खेला है, जिसमें उसने जीत दर्ज की है. उसका नेट रनरेट भी बेहतर है. वहीं अफगानिस्तान की टीम अपना पहला मैच हार चुकी है, उसे क्वालिफाई करने के लिए बड़ी जीत की जरूरत है, जिससे उसका नेट रनरेट श्रीलंका से बेहतर हो सके. 


अफगानिस्तान कैसे कर सकती है क्वालिफाई
अफगानिस्तान को अगर सुपर-4 में जगह बनानी है तो पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 का आंकड़ा पार करना होगा. इसके बाद मुकाबले को 70 से ज्यादा रनों से मैच जीतना होगा. अगर वह पहले गेंदबाजी करते हैं तो उनको 300 के स्कोर को 76 बॉल शेष रहते जीतना होगा.