CAA means: केंद्र सरकार ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 11 मार्च सोमवार को देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू कर दिया है. ये बिल जब पहली बार  2019 में सदन में लाया गया था, तब इसको लेकर बहुत हगामा हुआ था. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का नोटीफिकेशन गृहमंत्रालय के द्वारा जारी किया गया है. अब 2019 जैसे हलात फिर से न हो इसलिए प्रदेश के कई शहरों में सुरक्षा बढ़ा दिया गया है. पुलिस को शख्त निर्देश दिए गए है कि किसी भी तरह की आपत्तिजनक स्तिथि को नजरअंदाज न करें. पुलिस की कई टीमें सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए हुए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैनपुरी में पुलिस का फ्लेग मार्च
सीएए कानून अधिसूचना जारी होने के बाद मैनपुरी पुलिस अलर्ट मोड पर है. यहां पर मुस्लिम समुदाय के धार्मिक स्थलों पर पुलिस फोर्स लगाई गई है. करहल की मस्जिदों के बाहर पुलिस का शख्त पहरा है. एसपी विनोद कुमार ने सड़क पर निकलकर फ्लेग मार्च किया है. पुलिस किसी भी तरह का जोखिम लेना नहीं चाहती है.


मुरादाबाद में भी अलर्ट
मुरादाबाद में भारी पुलिस बल और आरएएफ के साथ फ्लेग मार्च निकाला गया है. मुरादाबाद के एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने कहा कि जो लोग खुरापाती करते है वो संभल कर रहे, यदि कोई खुरापात करने की कोशिश करेगा तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा. हम पहले से ही अलर्ट है और सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखे हुए है. किसी भी तरह से भड़काने या महौल खराब करने का प्रयास न करें.


रायबरेली में पुलिस एक्टिव
सीएए का नोटिफिकेशन जारी होते ही रायबरेली पुलिस ऐक्शन मोड में आ गई है. यहां नोटिफिकेशन जारी होते ही एडिशनल एसपी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल पुराने शहर के अंदरूनी इलाकों में पैदल मार्च करने पहुंच गया. हालांकि पुलिस इसे रुटीन गश्त बताते हुए त्योहारों के मद्देनजर की जाने वाली गश्त बताया है. एडीश नल एसपी नवीन कुमार सिंह ने बताया कि रमज़ान व चुनाव को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय पुलिस व दो कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स जिले भर की निगरानी कर रही है.


बिजनौर में पुलिस अलर्ट
केंद्र सरकार ने देशभर में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू कर दिया. जिसकी अधिसूचना जारी होने के साथ ही जिले में पुलिस फोर्स की सतर्कता बढ़ चुकी है और अलर्ट किया गया है. बाकायदा जिले में चार संवेदनशील जगहों पर पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया गया है.


यह भी पढ़े- Bareilly news: क्या मौलाना तौकीर हुआ फरार!, बरेली दंगो के मास्टमाइंड के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी