आशीष द्विवेदी/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ब्लाइंड मर्डर की वारदात का खुलासा किया है. इस हत्या मामले में मृतक के दोस्त को गिरफ्तार किया है. जिसने शराब के एक पेग की तलब में, अपने जिगरी दोस्त के सिर पर डंडे से मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने इस हत्या के मामले में अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने मामले की तफ्तीश के दौरान 24 घंटे के भीतर ही हत्यारे को गिरफ्तार कर, ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी सुलझा ली है. पुलिस ने मृतक के कातिल दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Lucknow: अब सरकारी दफ्तरों में गायब हुई फाइलें, तो फाइल की तरह गायब होंगे दोषी कर्मचारी


दरअसल, हरदोई जिले की माधौगंज थाना पुलिस के पहरे में खड़े युवक का नाम प्रवीण कुमार उर्फ अविनाश है. जिसको पुलिस ने उसके ही गांव लखनपुर के अनंतू की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. अनंतू का शव कल मंगलवार को गांव की पगडण्डी पर पड़ा पाया गया था. बता दें कि उसकी हत्या सिर पर डंडे मारने के बाद गला कसकर की गयी थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी प्रवीण और अनंतू आपस में जिगरी दोस्त थे, दोनों नशे के आदी भी थे. शायद, इसलिए घर के लोग दोनों से नाता तोड़े हुए थे.


दोस्त की जेब से पांच सौ रुपए निकाले कए
पुलिस के मुताबिक दोनों को कहीं से एक हजार रुपए मिले थे. जिसमें से अनंतू ने अपने हिस्से के पांच सौ रुपए खर्च करके शराब मंगवाई. दोनों ने एक साथ शराब पी ली. जिसके बाद प्रवीण के नशे में हो जाने के बाद, अनंतू ने दोस्त की जेब से पांच सौ रुपए निकाल लिए. वह उसकी भी शराब पी गया. पुलिस के मुताबिक जब प्रवीण का नशा कम हुआ, तो उसने देखा कि उसका दोस्त और उसके पैसे दोनों गायब हैं. इसके बाद वह अपने दोस्त को खोजते हुए उसके पंपिंग सेट के पहुंचा. जहां पर अनंतू नशे की हालत में खेत में बेसुध सोया पड़ा हुआ था.


बांस के डंडे से की पिटाई 
अनंतू को सोया देखकर प्रवीण ने उससे पीने के लिए शराब का एक पेग मांगा नहीं,  मिलने पर उसने अपने पैसे के लिए अनंतू की तलाशी ली. जब उसके पास पैसे नहीं मिला तो गुस्साए प्रवीण ने पास में ही पड़े एक बांस के डंडे से अनंतू की पिटाई करना शुरू कर दी. यही, नहीं सिर पर डंडे के कई प्रहार करने के बाद प्रवीण ने उसका गला भी एक प्लास्टिक की रस्सी से कस दिया. डंडे और रस्सी को पास ही एक खेत में छिपाकर दोनों वहां से भाग गए. जिसके बाद अनंतू का शव खेत में मिला. इससे पहले, गांव में सनसनी फैल गई.


अज्ञात हत्यारों के खिलाफ दर्ज कराया या मुकदमा
आपको बता दें कि मृतक के पिता ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने जब घटना की तफ्तीश शुरू की गई, तब पता चलेगा कि दोनों की जिगरी दोस्ती की जानकारी हुई. जिसके बाद पुलिस ने उसके दोस्त प्रवीण की तलाश की, तो वह गांव के ही बाहर नशे की हालत में पुलिस की पकड़ में आ गया. पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो उसने हत्या की वारदात से पर्दा उठा दिया. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त डंडा और रस्सी बरामद करके उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.


WATCH LIVE TV