Jaya Kishori Motivational Quotes: कथावाचिका और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी की कही बातों को कहीं आप भी तो हल्के में नहीं लेते. उनकी कही बातों का सुनने वालों पर ऐसा सकारात्मक असर पड़ सकता है कि उसकी पूरी पर्सनालिटी तक चेंज हो सकती है. जया किशोरी की कही बातें और उनके कोट्स लोगों को इतना मोटिवेट करते हैं कि लोग उनके फैन बन जाते हैं. आज जया किसोरी के लाखों फैंस हैं. आइए उनकी कही 5 बातों पर गौर करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक सफल इंसान


जया किशोरी अपने मोटिवेशनल कोट्स और अपनी वीडियो के माध्याम से लोगों को मोटिवेट करती हैं. एक बार उन्होंने ये बताया कि एक सफल इंसान वो नहीं है जिसने फेलियर नहीं देखी बल्कि जो गिरने के बाद उठता है और रुकता नहीं वो है असली सफल इंसान. उन्होंने कहा गिरने का अनुभव काफी कुछ सिखाता है.



शॉर्टकट न लें
जया किशोरी कहती हैं कि जुगाड़ या शॉर्टकट लेना आगे भारी पड़ता है. ऐसे तरीकों से फायदा भी शॉर्ट ही मिलेगा, वहीं मेहनत करके लंबे समय तक लाभ ले सकते हैं. 



आमदनी के बारे में 
जया किशोरी के मुताबिक आमदनी का सोर्स दूसरे व्यक्ति को जल्दी न बताएं. वह इसका फायदा भी उठा सकता है. घर की बातों को भी दूसरों को न बताएं. 


योजनाओं पर क्या कहा
जया किशोरी के मुताबिक कभी भी अपनी योजना किसी और को न बताएं ऐसा करने से वो आपकी योजना से फायदा उठा सकता है और आपको धोखा दे सकता है.


दुनिया को खुश करने को लेकर 
अपनी नौकरी या बिजनेस की सुरक्षा के लिए आजकल लोग दुनिया के पीछे भागते हैं. ऐसा करना आपको आगे बढ़ाने के बजाय पीछे कर सकता है. जया किशोरी के मुताबिक भगवान को खुश करें और अपने कर्म करें. 


और पढ़ें- Relationship Tips: पार्टनर के इस बिहेवियर को मत करिए टॉलरेट, जानिए लव लाइफ में कब ब्रेकअप करना सही है


WATCH Monsoon Health Tips: रहना है तंदरुस्त तो बरसात के मौसम में इन सब्जियों से करें परहेज